स्पोर्ट्स

ये है क्रिकेट इतिहास के 3 सबसे निडर बल्लेबाज़, जिनसे डरते थे गेंदबाज, नंबर 1 था सबसे ख़तरनाक…

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस दुनिया में अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को सबसे अधिक लोकप्रियता हासिल हुई है।वहीं अगर बात की जाये भारतीय टीम की तो ऐसे कई दिग्‍गज खिलाड़ी है,जिन्‍होंने अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के दम पर कई महत्‍वपूर्ण मैच भारत को जितवायें है,पर आज हम विश्‍व के तीन ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है,जो क्रिकेट इतिहास के सबसे निडर बल्‍लेबाज है,और कभी भी किसी गेंदबाज से डरे नही है पहले नम्‍बर का बल्‍लेबाज सबसे खतरनाक है। जिन 3 दिग्‍गज खिलाडि़यों की आज बात की जा रही है वो कुछ इस प्रकार से है…
पहला : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को खेल जगत के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वीरेंद्र सहवाग ताबड़तोड़ पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। सहवाग मैदान पर आते ही गेंदबाजों के छक्के छुड़ाना शुरू कर देते थे। सहवाग को लंबे शॉट खेलने का सबसे अधिक शौक था।वीरेंद्र सहवाग वनडे हो या टेस्ट मैच या फिर टी-20 मैच। वे हमेशा आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते थे। गेंदबाज भी इनके सामने गेंद डालने से कतराते थे।

दूसरा : विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट जगत के महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। विवियन रिचर्ड्स को किसी भी गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी नहीं होती थी। व हर गेंदबाज के विरुद्ध खतरनाक बल्लेबाजी करने में माहिर थे। अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के विवियन रिचर्ड्स के आगे पसीने छूट जाते थे।

तीसरा : वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल 138 गेंदों में दोहरा शतक लगा चुके हैं। 2015 के विश्व कप में क्रिसगेल ने जिंबाब्वे के विरुद्ध 147 गेंदों में 215 रनों की पारी खेली थी। गेल को रन बनाने से रोकना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता। गेल मैदान पर आते ही चौके-छक्के लगाना शुरू कर देते हैं। गेल सबसे अधिक रन चौके और छक्के लगाकर ही बनाये हैं। शायद उन्हें मैदान पर दौड़ना अधिक पसंद नहीं है।

Related Articles

Back to top button