स्पोर्ट्स

सरकार रिटायर्ड प्लेयर्स को ऐसे देगी रोजगार

स्पोर्ट्स डेस्क : सरकार रिटायरमेंट ले चुके प्लेयर्स को रोजगार देने के लिये देश में 1000 खेलो इंडिया केंद्र खोलने वाली है. ये बात खेल मंत्री किरन रिजिजू ने हाल ही में फिक्की के 10वें वैश्विक खेल सम्मेलन टर्फ 2020 में बोली.

उन्होंने इस मौके पर कारपोरेट घरानों से देश में खेल प्रेमी समाज के निर्माण में मदद देने की अपील की और बताया कि बोला कि हम देश भर में 1000 खेलो इंडिया लघु केंद्रों को शुरुआत करने जा रहे हैं जिससे रिटायरमेंट ले चुके प्लेयर्स को रोजगार मिलेगा और देश में खेल संस्कृति का विकास होगा.

उन्होंने बोला कि जब प्लेयर परेशान होता है तो भावी पीढ़ियों पर असर पड़ता है. सरकार ये तय करेगी कि प्लेयर्स और लाभार्थी के पास बिना किसी रुकावट के सरकार से मिलने वाली वित्तीय मदद हो. उन्होंने आगे बोला कि, सरकारी समर्थन की कोई कमी नहीं होगी लेकिन लोगों की कोशिश और सहयोग से ही खेलों में सफलता की राह खुलेगी.

इस मौके पर ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू, मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, आस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति के सीईओ मैट कैरोल और फिक्की अध्यक्ष डा. संगीता रेड्डी आदि मौजूद रहे.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

Related Articles

Back to top button