टॉप न्यूज़राज्य

कई सालों नागपुर में रहा तालिबानी शख्स! अब फोटो रही वायरल

नागपुर। अफ़ग़ानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का कब्‍जा हो जाने के बाद दुनियाभर (World) में फिर से चिंता के बादल छा गए हैं, डर और खौफ के बीच एक ओर जहां लोग देश छोड़ने के लिए जान की परवाह तक नहीं कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर तालिबान खुद को उदारवाद दिखाने की कोशिश कर रहा है।क्‍योंकि जिस तरह तालिबान ने अफ़ग़ान पर अपना कब्‍जा कर लिया है उससे ऐसा माना रहा है कि इसके पीछे कई और संगठन का हाथ हो सकता हैं,

जबकि अफगान में सुरक्षा बलों के प्रशिक्षण और साजो-सामान पर अमेरिका (USA) और उसके सहयोगियों के ख़र्च किए गए अरबों डॉलर पर पानी फिर गया है।
बता दें कि आए दिन अफगानिस्तान से आ रहे वीडियो में स्‍पष्‍ट देखा जा सकता है कि आतंकी सगठन तालिबानी हथियारों के साथ सरकारी कार्यालयों सहित अन्‍य संस्थानों में बैठे नजर आ रहे हैं। यहां तक वहां महिलाओं को काम करने से भी रोका जा रहा है। कुल मिलाकर अफगान में सरिया कानून के हिसाब से तालिबान काम कर रहा है। ऐसे ही एक लड़ाके की तस्वीर इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और उसका भारत के नागपुर से खास कनेक्शन भी सामने आया है।

सोशल मीडिया में तालिबान के लड़ाके नूर मोहम्मद उर्फ अब्दुल हक की फोटो खूब वायरल हो रही है। ये लड़ाका नागपुर में 10 साल से रह रहा था इसे महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था और मौजूदा उठापटक से कुछ समय पहले ही 23 जून 2021 को अफगानिस्तान में डिपोर्ट कर दिया गया था अब उसकी हथियार के साथ फोटो दुनिया भर में वायरल हो रही है।

बता दें कि नागपुर पुलिस ने शिकायत के आधार पर नूर मोहम्मद को 16 जून 2021 को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जांच में पाया था कि नूर मोहम्मद के शरीर में बंदूक के कई निशान हैं। उसके पास से तालिबान के कई वीडियो भी मिले थे जांच में पुलिस को आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने की जानकारी भी मिली थी इसके बाद पुलिस ने 23 जून 2021 को नूर मोहम्मद अफगानिस्तान के दूतावास से संपर्क कर डिपोर्ट कर दिया। किन्‍तु इस घटना के बाद जिस तरह नूर की जो तस्वीर सामने आई है, उससे उसका असली चेहरा सामने आ गया है।

Related Articles

Back to top button