राज्यस्पोर्ट्स

पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया में बदलाव कर सकते है विराट कोहली

स्पोर्ट्स डेस्क : मेनचेस्टर में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पाचवां टेस्ट 10 सितंबर से होगा. इससे पहले भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त ली है. टीम इंडिया ने भले ही चौथे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया हो, लेकिन कुछ मौकों पर वो कमजोर साबित हुई है. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली बड़ा बदलाव कर सकते हैं.

कोहली अपने फेवरेट खिलाड़ी का दिल तोड़ सकते हैं. टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया था. उनकी जगह टीम में उमेश यादव को मौका मिला और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. हालांकि तीसरे और चौथे टेस्ट में मोहम्मद सिराज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और न ही उन्हें ज्यादा विकेट मिले.

इसी वजह से टीम इंडिया को आखिरी टेस्ट में सिराज की जगह टीम में अनुभवी मोहम्मद शमी को शामिल करना चाहिए. शमी का अनुभव भारत के काफी काम आ सकता है और इसी की बदौलत टीम इंडिया 14 वर्ष बाद इंग्लैंड को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज हराते हुए इतिहास रच सकती है.

मेनचेस्टर में खेले जाने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट में मोहम्मद शमी खेलते हैं, तो भारतीय टीम की ताकत दोगुना हो जाएगी. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे घातक गेंदबाजों से निपटना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा, ऐसा हुआ तो इंग्लैंड के खिलाफ भारत 14 वर्ष बाद सीरीज जीत लेगा.

Related Articles

Back to top button