उत्तर प्रदेशराज्य

उत्तर प्रदेश की सभी कोर्ट की सुरक्षा को बढ़ाने का दिया गया निर्देश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के स्पेशल लॉ एंड ऑर्डर डीजी प्रशांत कुमार ने बुधवार को निर्देश जारी रकते हुए सभी जिले के सुप्रीटेंडेंटऑफ पुलिस को निर्देश दिया है कि तत्काल प्रभाव से कोर्ट की सुरक्षा को बढ़ाया जाए। दरअसल लखनऊ के सिविल कोर्ट के भीतर गैंगस्तर संजीव उर्फ जीवा पर गोली चली थी। सुनवाई से पहले हुई इस गोलीबारी के बार सभी जिलों की कोर्ट की सुरक्षा को बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

इस बाबत आधिकारिक बयान जारी करके इसकी जानकारी दी घई है। इसमे कहा गया है कि सभी कोर्ट में मेटल डिटेक्टर को लगाया जाए, साथ ही अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया जाए ताकि कोर्ट की सुरक्षा को पुख्ता किया जा सके।

प्रशांत कुमार ने कहा कि जिलों और कमिश्नरेट में कोर्ट की सुरक्षा की समीक्षा की जानी चाहिए। कोर्ट में जो आरोपी पेश हो रहे हैं उनकी सुरक्षा को मजबूत किया जाना चाहिए। इंटेलिजेंस और सोशल मीडिया सेल को भी सक्रिय करना चाहिए और उन्हें इस बाबत अलर्ट रहना चाहिए। सभी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए।

सआथ ही कोर्ट में सभी जिला जजों और अधिकारियों के साथ संपर्क में रहना चाहिए। बता दें कि गैंगस्तर संजीव के ऊपर कोर्ट के भीतर ही गोली चला दी गई, उसे कोर्ट में सुनवाई के लिए लाया गया था।

Related Articles

Back to top button