टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

मन की बात के पूरे हुए 10 साल, PM मोदी ने कहा- आज का एपिसोड भावुक करने वाला

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को “मन की बात” के माध्यम से देशवासियों से संवाद करते हैं। यह कार्यक्रम विशेष रूप से रेडियो पर प्रसारित होता है। आज का एपिसोड 114वां है, जिसमें पीएम मोदी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हैं और जनता के साथ अपने विचार साझा करते हैं। यह कार्यक्रम लोगों के साथ जुड़ने और उनकी समस्याओं का समाधान खोजने का एक महत्वपूर्ण माध्यम बन चुका है।

भावुक करने वाला एपिसोड
29 सितंबर को पीएम मोदी ने “मन की बात” कार्यक्रम में कहा कि यह एपिसोड उनके लिए भावुक करने वाला है। उन्होंने बताया कि यह एपिसोड उन्हें पुरानी यादों से घेर रहा है। पीएम मोदी पिछले 10 सालों से इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता से जुड़े हुए हैं, और वे लोगों की समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करते हैं।

10 साल का सफर
पीएम मोदी ने कहा, “मेरे प्यारे देशवासियो, नमस्कार। ‘मन की बात’ में एक बार फिर हमें जुड़ने का अवसर मिला है। आज का एपिसोड मुझे भावुक कर रहा है क्योंकि हम ‘मन की बात’ की 10 साल की यात्रा पूरी करने जा रहे हैं।” उन्होंने बताया कि 10 साल पहले, “मन की बात” की शुरुआत 3 अक्टूबर को विजयादशमी के दिन हुई थी। इस साल भी, 3 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन होगा, जो एक पवित्र संयोग है।

कार्यक्रम का महत्व
“मन की बात” कार्यक्रम की शुरुआत 3 अक्टूबर 2014 को हुई थी। इसके बाद से हर महीने के आखिरी रविवार को पीएम मोदी इस कार्यक्रम के जरिए जनता से संवाद करते हैं। यह कार्यक्रम 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों के साथ-साथ 11 विदेशी भाषाओं में भी प्रसारित होता है। इनमें फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी, दारी और स्वाहिली शामिल हैं।

इस प्रकार, “मन की बात” कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण मंच है, जहां पीएम मोदी जनता के साथ सीधे जुड़ते हैं और उनकी समस्याओं पर चर्चा करते हैं।

Related Articles

Back to top button