एथलेटिक्स : हिमा दस और दुती चंद को 4×100 रिले टीम में मिली जगह

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : पोलैंड में एक और दो मई को खेले जाने वाली ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के विश्व एथलेटिक्स रिले के 4×100 मीटर टीम के लिये स्टार धाविका हिमा दास और राष्ट्रीय रिकार्ड धारक दुती चंद को चुना गया.

पिछले महीने फेडरेशन कप में महिलाओं के 100 मीटर फाइनल में दुती को मात देने वाली एस धनलक्ष्मी भी टीम में शामिल है. उनके अलावा अर्चना सुसेन्द्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी को भी टीम में जगह मिली है.

पोलैंड के सिलेसिया में खेले जाने वाले टूर्नामेंट में भारत की पुरुष 4×400 और महिला 4×400 मीटर रिले टीमें भी खेलेगी. विश्व एथलेटिक्स रिेले में शीर्ष पर रहने वाली आठ टीमें सीधे ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करेगी.

भारत की 4×400 मीटर मिश्रित रिले टीम दोहा में वर्ल्ड चैंपियनशिप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचकर पहले ही टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है.

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने विश्व रिले के लिये कुल 20 एथलीटों की टीम चुनी है, ये दोहा में अप्रैल 2019 में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद भारतीय फर्राटा धावकों के लिये पहला प्रमुख इंटरनेशनल टूर्नामेंट होगा.

एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने बोला कि, हम कोरोना की वजह से लंबे टाइम के बाद अपने एथलीटों को पहली इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिये तैयार करने को लेकर उत्साहित हैं.

टीम:
पुरुषों 4×400 मीटर रिले : अमोज जैकब, नागनाथन पांदी, मुहम्मद अनस याहिया, अरोकिया राजीव, सार्थक भांबरी, अय्यासामी धारुन और निर्मल नोह टॉम।

महिलाओं 4×400 मीटर रिले : एमआर पूवम्मा, शुभा वेंकटेश, किरण, अंजलि देवी, आर रेवती, वीके विस्मया और जिस्ना मैथ्यू।
महिलाओं 4×100 मीटर रिले : एस धनलक्ष्मी, दुती चंद, हिमा दास, अर्चना सुसेन्द्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos