ऑस्ट्रेलिया टूर : यूएई पहुचेंगे कोचिंग स्टाफ सहित ये दो भारतीय प्लेयर

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है. भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलेगा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने फिलहाल भारतीय टीम की घोषणा नहीं की है. इस बारे में मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से प्रोग्राम की अंतिम अनुमति मिलने के बाद ही चयनकर्ता टीमों का चयन करेंगे.

फिलहाल ये जानकारी मिली है कि पुजारा और हनुमा विहारी दो टेस्ट खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में नहीं भाग ले रहे हैं. ये दोनों ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम से जुड़ेंगे. इसके साथ टीम का सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अगले रविवार दुबई रवाना होंगे. यानि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी दुबई जाएंगे. वह ईएसपीएनक्रिकइन्फो की जानकारी के अनुसार मुख्य कोच रवि शास्त्री सोमवार को टीम से जुड़ सकते है.

उनको दुबई आने पर बीसीसीआई की एसओपी के अनुसार छह दिन क्वारंटाइन रहने के साथ नियमित अंतराल पर कोरोना टेस्ट भी कराना होगा. ये लोग समूह आईपीएल के बायो सिक्योर बबल के अनुसार अलग रहेंगे. वैसे ऑस्ट्रेलिया दौरे के प्रोग्राम के अनुसार सीमित ओवरों के मुकाबले सिडनी और कैनबरा में होंगे.

वही न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मेहमान टीमों को आने पर अनिवार्य क्वारंटाइन में प्रैक्टिस की मंजूरी दे दी है. कोरोना महामारी की वजह से ये सीरीज बायो सिक्योर बबल में होंगी. ऐसे में भारत के इस बड़े समूह के एक साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंचने की उम्मीद है. बताते चले कि आईपीएल 10 नवंबर को खत्म होगा.

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।