मास्क न पहनने पर 250 दिनों में 21.40 लाख लोगों पर 93.56 करोड़ का जुर्माना

अहमदाबाद : वैक्सीन की खोज तक कोरोना के खिलाफ मास्क इकलौता विकल्प है लेकिन गुजरात में लोग मास्क पहनने को लेकर गंभीर नहीं हैं।

पिछले 250 दिनों में मास्क नहीं इस्तेमाल करने वाले 21.40 लाख लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनपर कुल 93.56 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

दिवाली के बाद गुजरात में एकबार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ गया। गुजरात पुलिस प्रमुख आशीष भाटिया ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए।

डीजीपी ने सभी पुलिस कमिश्नरों, रेंज के डीआईजी और जिला पुलिस प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। अधिकारियों से विशेष रूप से रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों, एसटी बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड के साथ-साथ सब्जी बाजारों सहित पुलिस बिंदुओं को स्थापित करने को कहा गया।

यह भी पढ़े: भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू में ढील, अब रात दस बजे तक खुलेंगी दुकानें – Dastak Times 

लॉकडाउन के बाद गुजरात में कोरोना संबंधी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के 60,400 मामले दर्ज किए गए हैं। तालाबंदी और कर्फ्यू के दौरान 4.92 लाख वाहनों को पुलिस ने जब्त किया। अभी शादी का सीजन चल रहा है।

यह सुनिश्चित करना पुलिस की जिम्मेदारी है कि संबंधित दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। डीजीपी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि विवाह, राजनीतिक समारोहों में दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू किया जाय।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।