क्यों बदली जाएगी डब्ल्यूटीसी फाइनल की जगह, जाने वजह

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून को लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाना था. हालांकि, अब खबर आ रही है कि इसके आयोजन जगह को लेकर बदलाव हो सकता है. दरअसल, भारत ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से मात देकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री ली. .

वही विराट की अगुवाई वाली टीम इंडिया का फिंल मैच न्यूजीलैंड से होगा. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का ये फाइनल मैच खेलेगी. अब तक इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन सीजन का फाइनल लंदन के लॉर्ड्स में प्रस्तावित है, लेकिन इसकी जगह में बदलाव हो सकता है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लंदन के लॉ‌र्ड्स में होना था, लेकिन आईसीसी इस फाइनल का स्थान बदलने पर विचार कर रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार इस बारे में विचार कर रही है और आईईसीसी इस बारे में जल्द ऐलान कर सकती है. दरअसल इंग्लैंड में कोरोना के मामले ज्यादा बढ़ रहे है.

सूत्र के मुताबिक, ये फाइनल मैच साउथैंप्टन या मैनचेस्टर में खेला जा सकता है, जहाँ पिछले वर्ष कोरोना के दौरान बायो-बबल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज का आयोजन किया था.

सूत्र ने बोला कि जल्द ही जगह का ऐलान होगा. वो जगह लॉ‌र्ड्स नहीं है जिसके लिये आईसीसी सोच रही है. आईसीसी को खुद ईसीबी के स्वास्थ्य अधिकारी फाइनल के लिये जगह तय करने की राय देंगे.

वैसे पहले ये बात सामने आई थी कि लंदन के लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं खेला जाएगा, क्योंकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी के बीच पैसों को लेकर कुछ विवाद है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos