जीवनशैली

अगर इस तरह से सोते हैं आप, तो घर में हो सकती है कलह

नई दिल्ली। हमारी दिनचर्या का असर हमारी निजी जिंदगी पर भी पड़ता है हमारे उठने-बैठने से लेकर हमारे सोने तक से हमारा निजी जीवन प्रभावित होता है। हम सोते हुए यह ध्यान नहीं देते कि हम कैसे सो रहे हैं और यही सब बातें हमरे घर में कलह का कारण भी बन जाती हैं। इसलिए हम आपको आज बताने जा रहे हैं कि किस तरह से सोने से जीवन में अशांति छा सकती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसे सिराहने पर रखने से नकारात्मकता हावी होती है और बेडरूम में वास्तुदोष उत्पन्न होता है। इसलिए सोते समय भूल से भी अपने सिरहाने पर वॉलेट नहीं रखना चाहिए। इसके अतिरिक्त पर्स या दवाईयों को तकिये या बिस्तर के नीचे रखकर सोना भी अच्छा नहीं माना जाता। बहुत से लोग अपने सिरहाने पर पानी रखकर सोते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। इससे चन्द्रमा प्रभावित होता है और मनोरोग उत्पन्न होता है।

सोने से पहले जूते-चप्पल कभी भी बिस्तर के नीचे या सिरहाने की तरफ न उतारें। इससे निगेटिव एनर्जी आती है। कुछ लोग बेड के सिरहाने पर अपनी गाड़ी, ऑफिस या मकान की चाबियां रख लेते हैं। ऐसा करने से चोरी होने का खतरा बढ़ता है। मोबाइल, लैपटॉप आदि अपने बिस्तर पर रखकर न सोयें। ये चीजें राहु से संबंधित होती है। इससे राहुदोष उत्पन्न होता है। सोते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बिस्तर के ठीक सामने कोई आईना न लगा हो। इस दोष के कारण रोग उत्पन्न होता है और पति-पत्नी के बीच में कलह बनी रहती है।

Related Articles

Back to top button