अद्धयात्म

आज सोमवार के दिन इन 3 राशियों के जीवन में मची रहेगी हलचल ,रहे सावधान

मेष
आज के दिन आपको प्राथमिकताएं सूचीबद्ध करना आवश्यक है साथ ही अनावश्‍यक बातों से ध्‍यान हटाएं तो कार्यों में अच्‍छी गति आएगी। लाभ का प्रतिशत बढ़ेगा। सकारात्‍मक विचारधारा बनी रहेगी। आर्थिक हालात सामान्‍य रहेंगे। नौकरी व्‍यापार में प्रतिस्‍पर्धा बढ़ेगी। प्रेमियों के रिश्‍तों में मजबूती आएगी। किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। मित्रों एवं परिचितों से बातचीत व आर्थिक लेन-देन में जितनी सावधानी रखें उतना अच्छा होगा। आर्थिक व्यय करने में काबू रखें।
आज सोमवार के दिन इन 3 राशियों के जीवन में मची रहेगी हलचल ,रहे सावधान
वृषभ
परिश्रम से रुके कार्य बन सकते हैं। उतावलापन न करें। समझदारी से किए गए कार्यों से लाभ अच्‍छा मिलता है। स्‍वजन आपके हितकारी रहेंगे।अध्‍ययनरत बच्‍चों के लिए समय अनुकूल है। नौकरी में तरक्‍की के योग हैं।आज के दिन आप कुछेक बातों में पूर्ण सावधानी रखें। आर्थिक चिन्ता, व्यापार-वाणिज्य की चिन्ता एवं अपने स्वतंत्र अस्तित्व को टिका पाने में पराधीनता का अनुभव करेंगे।

मिथुन
आज के दिन दूसरों के भरोसे कोई काम छोड़ने से पहले अच्‍छे से विचार कर लें। मित्र आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। परिजनों से मतभेद दूर होंगे। बातचीत में मिठास रखें।पारिवारिक सुख शांति में बढ़ोतरी होगी। जमीन जायदाद संबंधी मसले हल होंगे। राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी। उच्‍चाधिकारी आपके कार्य से संतुष्‍ट रहेंगे

कर्क
मन में किसी बात की दुविधा महसूस होगी। यात्रा में सामान संभालकर रखें। महत्‍वपूर्ण योजनाओं को यदि हो सके तो सार्वजनिक करने से पहले भलीभांति सोच विचार कर लें।मनोबल व पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। परिवार में मेहमानों का आगमन होगा। मौसमी बीमारी परेशान कर सकती है। आ‍र्थिक पक्ष डांवाडोल रहेगा। बुरी आदतों से दूर रहें।

सिंह
आज के दिन आपके महत्‍वाकांक्षा में बढ़ोतरी। आवश्‍यक खर्च रहेगा। खानपान में अति से बचें। दयालुता का भाव रहेगा। सुख सुविधा का लाभ ले सकेंगे।वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।ससुराल पक्ष से प्रेम व सम्‍मान मिलेगा। यात्रा टालें।व्यवसाय और भाग्यवर्धन के अवसर प्राप्त होंगे पर थोड़ा संघर्ष करना ही पड़ेगा। दान-धर्म आदि प्रवत्ति में आज आपकी रूचि अधिक रहेगी।

कन्या
आत्‍मविश्‍वास अच्‍छा रहेगा। अच्‍छी आदतों को अपनाना चाहेंगे। शत्रु पक्ष कमजोर। परिजनों का अच्‍छा सहयोग। आपकी बातों का महत्‍व बढ़ेगा।व्‍यवसाय में अच्‍छा मुनाफा मिल सकता है। पत्‍नी का स्‍वास्‍थ्‍य परेशान कर सकता है। ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी।

तुला
अच्‍छी आदतें अपनाएं। बुरी आदतों का त्‍याग करें। जीवनसाथी को उपहार भेंट करें तो लाभ का प्रतिशत बढ़ेगा। यात्रा सुखद। कार्यों के प्रति उत्‍साह बना रहेगा।काम पर ध्‍यान देना बेहतर होगा। व्‍यापार का कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। घर के बुजुर्गों के स्‍वास्‍थ्‍य की चिंता रहेगी। निवेश लाभदायक रहेगा।

वृश्चिक
फालतू के विचारों में न उलझें। कार्यों को समय पर पूरा करें। परिश्रम की अधिकता से थकान। सहयोगियों से सहयोग में कमी। क्रोध पर नियंत्रण रखें।महत्‍वपूर्ण बातों को गुप्‍त रखें। पति पत्‍नी के बीच तकरार हो सकती है। पुराने मित्रों से मुलाकात कर दिल खुश हो जाएगा। व्‍यापार में लाभ व नौकरी में तरक्‍की के योग हैं।सामाजिक स्तर पर सम्मान बढ़ेगा तथा शुभ कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

धनु
परिवार के साथ घूमने फि‍रने का मन बनेगा। बजट बनाकर कार्य करें तो अच्‍छा करें तो अच्‍छा रहेगा। भलाई के कार्य आकर्षित करेंगे।रिश्‍तेदारों से मुलाकातों में आप ताजगी महसूस करेंगे। किसी शुभ समाचार से मन प्रसन्‍न रहेगा। परिश्रम व आत्‍मविश्‍वास से व्‍यापार व नौकरी दोनों में सफलता प्राप्‍त करेंगे। संतान का सहयोग मिलेगा।

मकर
रुका पैसा प्राप्‍त होने से मन में हर्ष रहेगा। अपने स्‍वभाव में विनम्रता बनाए रखें। वैवाहिक समस्‍याओं का समाधान होगा। सेहत पर ध्‍यान दें।लोग आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे। मन की बात परिवार से कहने का मन बनेगा। व्‍यस्‍त दिनचर्या रहेगी।आप यदि कुछ नया करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज आखिरी अंजाम दे ही दे चूँकि आज आपकी मनोकांक्षा पूर्ण होगी तथा वाँछित वस्तु की भी प्राप्ति होगी।

कुंभ
सहजतापूर्वक काम कर पाएंगे। जीवनसाथी को समय दें लाभ होगा। गहरी सूझ से पारिवारिक समस्‍या का हल निकाल लेंगे। लाभदायक अवसर की प्राप्ति।किसी प्रिय मित्र से मुलाकाता होगी। घर में किसी नवीन वस्‍तु की खरीदी के योग हैं। रचनात्‍मक कार्यों में रुचि रहेगी। माता पिता के साथ समय बिताएंगे। मन शांत रहेगा। यात्रा शुभ।

मीन
दूसरों के कामों में व्‍यर्थ हस्‍तक्षेप न करें। आपकी बातों का महत्‍व कम होगा। जीवनसाथी से मतभेद संभव। अधिकारी वर्ग से फटकार मिल सकती है। धैर्य से लाभ।सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें। मित्रों के साथ अपने सुख दुख साझा करेंगे। किसी की साजिश का शिकार हो सकते हैं। संतान आपकी आज्ञा में रहेगी। निवेश न करें।बिना कारण भय, दुःख एवं चिन्ता, मानसिक शान्ति को क्षति पहुचाएंगे।

Related Articles

Back to top button