स्पोर्ट्स

इस लिए ICC के निशाने पर आया यह तेज गेंदबाज

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनॉन गैब्रियल को आईसीसी ने तीसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से बहस के दौरान समलैंगिकता से जुड़ी कथित टिप्पणी के कारण आचार संहिता के उल्लंघन का आरोपी माना है.

इस लिए ICC के निशाने पर आया यह तेज गेंदबाजस्टम्प के माइक पर दोनों के बीच हुई बातचीत रिकॉर्ड हो गई है. रूट ने बाद में कहा था ,‘इसे अपमान की तरह इस्तेमाल मत करो. समलैंगिक होने में कोई बुराई नहीं है.’

आईसीसी ने मंगलवार को कहा कि गैब्रियल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, जो खिलाड़ी, अंपायर या मैच रेफरी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल से संबंधित है. रूट ने यह बताने से इनकार कर दिया कि गैब्रियल ने उनसे क्या कहा था. उधर, बताया जा रहा है कि उस वाकये के वक्त अंपायरों ने गैब्रियल के कमेंट को करीब से सुना होगा.

आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा है कि – शैनॉन गैब्रियल पर आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.13 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है. मैच अंपायरों द्वारा रखे गए इस मामले को मैच रेफरी जैफ क्रो निपटाएंगे. जब तक कार्यवाही समाप्त नहीं हो जाती, आईसीसी आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगा.

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज पर सांत्वना जीत दर्ज की. दस साल में पहली बार विजडन ट्रॉफी (1-2 से) गंवाने वाली इंग्लैंड टीम ने एक दिन बाकी रहते 232 रनों से जीत दर्ज की.

जो रूट के 122 रनों की मदद से इंग्लैंड ने 361/5 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और वेस्टइंडीज के सामने 485 रनों का लक्ष्य रखा. मेजबान टीम आखिरी सत्र में 252 रन बनाकर आउट हो गई, जब बेन स्टोक्स ने कीमो पॉल का रिटर्न कैच लपका.

Related Articles

Back to top button