उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

उत्तरप्रदेश में आज किसानों को मिलेगा कर्जमाफी का प्रमाण पत्र

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों की कर्ज माफी को लेकर चर्चा कर रही है। राज्य के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ इस योजना को मूर्तरूप देंगे। कर्जमाफी को लेकर कैबिनेट की बैठक में स्वीकृति मिल गई है। ऐसे में लखनऊ में एक समारोह का आयोजन किया गया है।

आज के दिन आजाद हुआ पाक, वाघा बाॅर्डर पर फहराया सबसे ऊॅंचा झंडा

उत्तरप्रदेश में आज किसानों को मिलेगा कर्जमाफी का प्रमाण पत्र  आज लखनऊ के स्मृति उपवन में किसानों की फसल ऋण मोचन योजना का शुभारंभ होगा। इस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार यहाॅं पर लगभग 7500 किसानों को कर्ज माफी का प्रमाणपत्र प्रदान करेगी। इसके अलावा करीब 74 जिले में में जिलों के प्रभारी मंत्री प्रमाणपत्र देंगे।

ट्रंप ने पीएम मोदी को फोन कर दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

हालांकि सिर्फ उन लघु और सीमांत किसानों को ही मिल रही है  जिनके पास पांच एकड़ खेती वाली जमीन है और जिन्होंने एक लाख रुपये तक का कर्ज ले रखा है। मगर उत्तरप्रदेश के किसान सरकार के इस प्रयास से बेहद प्रसन्न नज़र आऐंगे। हालांकि प्रारंभिक तौर पर सीमित किसानों को प्रमाणपत्र दिए जा रहे हैं मगर बाद में और भी किसानों को प्रमाणपत्र का वितरण किया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मौजूद रहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button