अजब-गजब

कस्टमर्स ज्यादा आयें इसलिए बिकिनी में लड़कियों से कार-बाइक धुलवाती हैं ये कंपनी

बिकिनी गर्ल्स से कार धुलवाने को लेकर एक कंपनी फेमिनिस्ट ग्रुप के निशाने पर आ गई है. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की किटेन्स कार वाश कंपनी बिकिनी गर्ल्स से कार और बाइक धुलवाती हैं. इसी वजह से अपने कस्टमर्स के बीच यह काफी फेमस भी हो गई है. सोशल मीडिया पर कार वाश कंपनी की फोटोज भी सामने आई हैं जिसमें बिकिनी गर्ल्स कार साफ करती दिखती हैं. लेकिन फेमिनिस्ट ग्रुप ने कंपनी के इस तरीके की निंदा की है.

 कस्टमर्स ज्यादा आयें इसलिए बिकिनी में लड़कियों से कार-बाइक धुलवाती हैं ये कंपनी किटेन्स कार वाश कंपनी एक स्थानीय स्ट्रिप क्लब से भी कनेक्टेड हैं. कलेक्टिव शाउट नाम के फेमिनिस्ट ग्रुप ने कार वाश के इस तरीके को सेक्सिस्ट और आउटडेटेड बताया है. कलेक्टिव शाउट की कैंपेन मैनेजर कैतलीन रोपर ने कहा कि हमारा मानना है कि इस तरह के बिजनेस महिलाओं को वस्तु की तरह पेश करते हैं. हम एक ऐसी दुनिया देखना पसंद करते हैं जहां इस तरीके की चीजें न हो.

कंपनी ने रोड किनारे बड़े से पोस्टर पर हाफ नेकेड महिलाओं के साथ अपना विज्ञापन जारी किया है जिससे कस्टमर यहां पर कार साफ कराने के लिए आकर्षित होते हैं. एक स्थानीय महिला ने कहा कि उन्होंने एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड ब्यूरो से आपत्तिजनक विज्ञापन के लिए शिकायत भी की है. हालांकि, अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

महिला ने कहा कि सार्वजनिक जगह पर इस तरह से बिजनेस चलाने की अनुमति देना अनुचित है. उन्होंने कहा कि पास में सिर्फ लड़कियों का एक स्कूल भी है. वहीं कलेक्टिव शाउट के ट्वीट के जवाब में कंपनी ने कहा है कि बहुत सी ऐसी लड़कियां हैं जो बीच पर बिकिनी में खुद का कॉन्फिडेंस और खूबसूरती प्रदर्शित करती हैं.
लेकिन इसके जवाब में कलेक्टिव शाउट ने कहा है कि बीच पर बिकिनी में महिलाएं आपके मनोरंजन के लिए नहीं होती हैं. बीच पर महिलाओं का बिकिनी में होना अलग है और बिकिनी में कार साफ करने के लिए महिलाओं को पैसे देना अलग बात है.डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने ये भी कहा है कि वह नियमों का पालन करती है और उनके यहां काम करने वाली महिलाएं अपने काम से खुश हैं.

Related Articles

Back to top button