दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कानून मंत्री को कोर्ट में घसीटा, दर्ज कराई शिकायत

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कानून मंत्री को कोर्ट में घसीट लिया है। तिरुवनंतपुरम में चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में उन्होंने आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद में टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है। शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम कोर्ट में रविशंकर प्रसाद के बयान पर आपत्ति दर्ज कराते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

थरूर ने शिकायत में ये कहा

थरूर ने चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने कहा कि 28 अक्टूबर 2018 को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उनके खिलाफ अपमानजनक बातें कही गई हैं। थरूर ने कहा कि रविशंकर की बातें निराधार और झूठी हैं। इसमें रविशंकर ने थरूर को हत्या का आरोपी कहा था।
गौरतलब है कि शशि थरूर ने पीएम मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से करते हुए एक बयान दिया था, जिस पर काफी हंगामा मचा था। थरूर के इस बयान पर विरोध जताते हुए ही केंद्रीय मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उसी में उन्होंने थरूर को हत्या का आरोपी कहते हुए उनके बयान की भर्त्सना की थी।

48 घंटे में माफी मांगने को कहा था

रविशंकर के इस ट्वीट पर थरूर ने उन्हें कानूनी नोटिस भेज दिया था। थरूर ने 48 घंटे के भीतर उनके बिना शर्त माफी मांगने को कहा था। थरूर ने कहा था कि रविशंकर का यह बयान झूठा, दुर्भावनापूर्ण और मानहानि पहुंचाने वाला है। अगर भारत का कानून मंत्री राजनीतिक विरोध के चलते हत्या के झूठे मामले की जांच की बात करता है तो फिर न्याय और लोकतंत्र में किस तरह विश्वास रहेगा। नोटिस में चेतावनी दी गई थी कि रविशंकर प्रसाद माफी मांगने के साथ ही ट्विटर से 2 मिनट 16 सेकंड का वीडियो डिलीट करें, नहीं तो इस मामले में कोर्ट में पेश होने को तैयार रहें।

रविशंकर ने किया था पलटवार

रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की थी। प्रसाद ने कहा, ‘यह बेहद बेशर्मी की बात है कि राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के छुटभैया नेता भी बेशर्मी और अत्यधिक शर्मनाक, अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।’ थरूर ने आरोप लगाया कि रविशंकर प्रसाद ने उन्हें मर्डर का आरोपी बताया था।

थरूर ने दी थी सफाई

विवाद बढ़ता देख कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर सफाई पेश की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यह टिप्पणी पिछले 6 वर्षों से पब्लिक डोमेन में है। यह बयान उनका नहीं है। रविशंकर प्रसाद 6 साल पुराने बयान को लेकर मुद्दा बना रहे हैं।

बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं थरूर

बता दें कि थरूर इससे पहले भी कई बार अपने दिए बयानों को लेकर चर्चा में आ चुके हैं। इसी साल जुलाई में उन्होंंने कहा था कि भारत में कई जगहों पर ‘मुस्लिमों की तुलना में गाय’ ज्यादा सुरक्षित हैं। शशि थरूर की यह टिप्पणी उनके ‘हिन्दू पाकिस्तान’ के बयान के बाद सामने आई थी, जिसकी उनके राजनीतिक विरोधियों ने आलोचना की थी।

Related Articles

Back to top button