ज्ञान भंडार

क्विड के नए एडिशन के साथ भारत आए कैप्टन अमरीका-आयरन मैन

चार पहिया निर्माता कंपनी रेनॉ ने अपनी सबसे पॉपुलर कार क्विड का सुपरहीरो एडिशन भारत में लांच कर दिया है. कम्पनी ने इस कार को सुपरहीरो वाला फील देने के लिए इसको मार्वल अवेंजर थीम पर बेस्ड किया है. इसके आलावा इसमें हॉलीवुड की सुपरहीरो वाली फिल्मे जैसे कैप्टन अमरीका और आयरन मैन की थीम का भी इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने इस सुपरहीरो एडिशन को 4.34 लाख रुपए की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया है. रेनॉ की इस नई क्विड में कई नए कॉस्मैटिक बदलाव भी देखने को मिल रहे है.क्विड के नए एडिशन के साथ भारत आए कैप्टन अमरीका-आयरन मैन

हालांकि कंपनी ने अपनी इस अपडेटेड क्विड के इंजन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया है इसमें पुराने वैरिएंट वाला 0.8-लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है. ये इंजन 53 bhp की पावर और 72 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस नई क्विड के साथ एक 1.0-लीटर का इंजन भी पेश किया गया है जो कि 67 bhp की पावर के साथ 91 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.

इन दोनों ही इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसके डिजाइन की बात की जाएं तो कंपनी ने इसमें नए बॉडी ग्रफिक्स पेश किये है. नई क्विड के आयरन मैन थीम को ओवीआरएम लाल कलर और सुनहरी बॉर्ड के साथ पेश किया है. जबकि इसके कैप्टन अमरीका थीम वाली कार को नीला रखा गया है.

 

Related Articles

Back to top button