अद्धयात्म

घर में कभी ना लगाये भगवान शिव की ऐसी तस्वीर, नही तो भुगतना पड़ेगा गंभीर परिणाम

हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार घर में देवी देवताओं की तस्वीर लगाना बड़ा शुभ होता हैं । हिन्दू धर्म को मानने वाले लोगो के घर में आपको भगवान की फू आसानी से देखने को मिल जायेगी । मान्यता ये भी हैं की भगवान की तस्वीर घर में लगाने से ना केवल घर से नकारात्मक उर्जा दूर होती हैं बल्कि घर में खुशहाली आती हैं । वही इसके बारे में वास्तुशास्त्र के कुछ अलग ही नियम हैं जिनके बारे में बहुत से लोग नही जानते और संकट में पड़ जाते हैं ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की वास्तुशास्त्र कभी घर में भगवान की तस्वीर लगाने का विरोध नही करता, लेकिन कौन सी तस्वीर कैसे लगाई जाए जिससे लाभ मिल सके, ये बतलाता हैं । आपमें से कई लोगो के मन में एक वाल ये होगा की हमारे घर में भी भगवान की फोटो लगी हैं लेकिन फिर भी घर में परेशानी चल थी हैं, ऐसा क्यों? आपके इस सवाल का जवाब हमारा ये आर्टिकल देने जा रहा हैं, इसको ध्यान से पढिये ।

हिन्दू धर्म से जुड़े अधिकतर लोग भगवान शिव की फोट अपने घर में लगाते हैं। कई लोगो ने तो देवो के देव महादेव की दीवारों पर पेंटिंग भी बनाई हुई हैं । वास्तुशास्त्र में भगवान शिव की तस्वीर को लगाने के लिए कुछ विशेष नियम बताये हैं जिनको अपनाने वाला हमेशा खुश रहता हैं ।

भगवान शिव को उत्तर दिशा से बेहद लगाव है और आपकी जानकारी के लिए बता दे की भगवान शिव का निवास स्थल यानी कैलाश पर्वत भी उत्तर दिशा में हैं । घर में जब भी भगवान शिव की तस्वीर लगाये तो उसको उत्तर दिशा में ही लगाए, ऐसा करने से आप पर भगवान शिव की कृपा बरसने लगेगी ।

कई बार लोग भगवान शिव के रौद्र रूप की तस्वीर घर में लगा लेते हैं जिसकी वास्तुशास्त्र में मनाही हैं । भगवान शिव की उत्तर दिशा में ऐसी तस्वीर लगाये जिसमे प्रभु या तो शांत बैठे हो, या फिर अपनी प्रिय सवारी नंदी पर विराजमान हो, आप भगवान् शिव की पुरे परिवार सहित भी तस्वीर लगा सकते हैं, जिसमे वह गणेश भगवान और माता पार्वती के साथ शांत बैठे हैं । ध्यान रहे, इन नियमो का पालन करने वाला जीवन में कभी हार नही माता और हमेशा खुशहाल जीवन वय्तित करता हैं ।

Related Articles

Back to top button