व्यापार

छह दिन की बढ़त पर आज लगा ब्रेक, सस्‍ता हुआ पेट्रोल

बीते छह दिनों से लगातार पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी हो रही थी लेकिन बुधवार को इस बढ़त पर ब्रेक लग गया.  छह दिन बाद पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. इस कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 70.33 रुपये प्रति लीटर के स्‍तर पर है. हालांकि डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार सातवें दिन भी जारी है.  डीजल की कीमतें दिल्ली और कोलकाता में 12 पैसे बढ़ी हैं तो वहीं मुंबई और चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़त दर्ज की गई है.

छह दिन की बढ़त पर आज लगा ब्रेक, सस्‍ता हुआ पेट्रोलक्‍या है नई कीमत

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल 70.33 रुपये प्रति लीटर पर है तो वहीं कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 72.44 रुपये, 75.97 रुपये और 73.00 रुपये प्रति लीटर हैं. जबकि दिल्‍ली में डीजल के दाम बढ़कर 64.59 रुपये प्रति लीटर पर है. इसके अलावा कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश : 66.59 रुपये, 67.62 रुपये और 68.22 रुपये प्रति लीटर पर है.

मंगलवार को ये थी कीमत

मंगलवार को लगातार छठे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 28 पैसे जबकि चेन्नई में 29 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था. वहीं डीजल दिल्ली और कोलकाता में 29 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था. मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 70.41 रुपये प्रति लीटर पर रहा.

10 से 15 जनवरी तक पेट्रोल की कीमत

वहीं सोमवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 38 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी.  जबकि कोलकाता और चेन्‍नई में क्रमश: 37 पैसे और 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.

11 से 15 जनवरी तक डीजल की कीमत

फिर बढ़ सकते हैं पेट्रोल के दाम

बुधवार को भले ही पेट्रोल सस्‍ता हो गया है लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड अब भी महंगा है. आने वाले दिनों में इसका असर पेट्रोल की कीमतों पर देखने को मिल सकता है. बता दें कि दिसंबर में ब्रेंट क्रूड सस्‍ता हुआ था और इस वजह से तेल के दाम भी घटे थे.

Related Articles

Back to top button