अपराधउत्तर प्रदेश

जब आपत्तिजनक हालत में पकड़े गयें लड़की और लड़का, तो पिता ने ले ली लड़के की जान

यूपी के गोरखपुर में प्रेम प्रसंग में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां एक युवक को प्यार की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. युवक को प्रेमिका के परिजनों ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया था. इसके बाद उसे धोखे से घर बुलाकर पेड़ से बांधकर बेरहमी से इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के पिपराइच थानाक्षेत्र के एक गांव में रहने वाले रमेश निषाद (20) का एक नाबालिग लड़की से तीन साल से प्रेम संबंध चल रहा था. इसकी जानकारी होने पर किशोरी के परिजनों ने उस पर सख्ती करनी शुरू कर दिया. इससे नाराज होकर लड़की अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई. कुछ दिन बाद वह अपने घर लौट आई.

थाना प्रभारी अरूण शुक्ला ने बताया कि रमेश निषाद नामक युवक को बीती रात लड़की के घर वालों ने पीट-पीट कर मार डाला. मृतक के पिता की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि लड़की के पिता जितेन्द्र चौहान, मां बादामी देवी और दो भाइयों राम ज्ञान एवं गोलू को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि युवक लड़की के घर उससे मिलने गया था, जहां लड़की के परिवार वालों ने दोनों को आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया. इसके बाद रमेश को आरोपियों ने पेड़ से बांधकर निर्ममता से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई है. इस घटना की सूचना मिलते ही लड़के परिजनों ने गुस्से में लड़की के घर पर हमला कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताते चलें कि एटा जिले में भी प्रेम प्रसंग में एक सनसनीखेज घटना सामने आई थी. यहां प्यार में पागल एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या करा दी थी. पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया था.

पीड़ित की लाश नग्न अवस्था में मिली थी. उसका प्राइवेट पार्ट भी काट दिया गया था. पुलिस ने तीन आरोपियों की पहचान मृतक की पत्नी गायत्री, उसके प्रेमी रंजीत और रंजीत के दोस्त राजेश शाक्य के तौर पर की थी. वहीं मृतक की पहचान फिरोजाबाद के नगला भूड़ गांव के रहने वाले संजीव शाक्य के रूप में की है. इस घटना ने एटा में सनसनी फैला दी थी.

Related Articles

Back to top button