स्पोर्ट्स

जेल जाने के बाद अपने ही वकील से प्यार कर बैठा ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, बाद में जो हुआ वो जानकर आप सोच में पड़ जायेंगे…

खेल जगत में कई दिग्‍गज खिलाड़ी फिक्सिंग को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बने रहते है। कई खिलाड़ी तो इसके चलते टीम से बाहर की कर दिया गया है तो वहीं कुद खिलाडि़यों को जेल भी काटनी पड़ रही है। आज हम एक ऐसे ही दिग्‍गज खिलाड़ी की बात करने वाले है जिसे फिक्सिंग के चलते जेल हो गई थी। इसके पश्‍चात इस खिलाड़ी के लिये लड़ रही महिला वकील को ही अपना दिल दे बैठे।
जेल जाने के बाद अपने ही वकील से इस प्यार कर बैठी थे ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, बाद में जो हुआ वो जानकर आप सोच में पड़ जायेंगे…
आपको बता दें कि जिस खिलाड़ी की आज हम बात कर रहे है उसको नाम मोहम्‍मद आमिर है जो कि एक पाकिस्‍तानी खिलाड़ी है दरअसल आमिर अपने खेल से अधिक विवादों के लिये जाने जाते है आज हम इनसे संबंधित कुछ रोचक बातों से अवगत कराने वाले है। आमिर का जन्‍म 13 अप्रैल 1992 को पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में हुआ था इन्‍होंने महज 15 वर्ष की उम्र में ही वसीम अकरम ने उनकी गेदबाजी से प्रभावित होकर उन्हें पाकिस्तान की अंडर 19 टीम में खेलने का अवसर दिया गया। उसके पश्‍चात इन्‍होंने कभ पीछे मुड़कर नही देखा और एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज अपने 50 विकेट पूरे कर लिये है। हालांकि इस बीच ये विवादों में भी रहे है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वर्ष 2010 में मैच फिक्सिंग प्रकरण में मोहम्‍मद आमिर दोषी पाये गये जिसके चलते उनको 5 वर्ष तक क्रिकेट खेलने से बैन को झेलने के साथ ही 6 महीने की जेल भी हो गई थी। जानकारी के लिये बताते चले कि जब आमिर मैच फिक्सिंग में फंसे हुये थे उस समय उनका केस पाकिस्‍तानी मूल की ही ब्रिटिश वकील नरजिस लड़ रही थी मोहम्मद आमिर के इस मुश्किल भरें दौर में उनके साथ खड़ी रही नरजिस से आमिर को प्यार हो गया इसके पश्‍चात वर्ष 2014 में आमिर और नरजिस ने एक दूसरे से शादी भी कर ली,इसके पश्‍चात 2015 में वह फिर से पाकिस्‍तानी टीम में अपनी वापसी कर लिया था।

Related Articles

Back to top button