उत्तराखंडराज्य

टिहरी झील में पर्यटन की अपार संभावनाएं: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज

नई टिहरी: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि टिहरी झील साहसिक पर्यटन के साथ ही अन्य पर्यटन गतिविधियों के लिए उपयुक्त है। इसमें पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। इसके लिए साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है। जिससे टिहरी झील को पर्यटक हब के रूप में विकसित किया जा सके। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार के और अधिक अवसर प्राप्त होंगे। वह टिहरी झील के भ्रमण पर थे।टिहरी झील में पर्यटन की अपार संभावनाएं: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज

पर्यटन मंत्री ने टाडा को टिहरी झील में पर्यटन की संभावनाओं/गतिविधियों के संबंध में मास्टर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। नौकायन के दौरान सुरक्षा जैकेट तथा नोकाओं की तकनीकी जांच के बाद ही संचालन की अनुमति देने को कहा।

अधिकारियों को निर्देश दिए कि फ्लोटिंग हटों का संचालन शीघ्र प्रारंभ करें। कोटी कॉलोनी में साहसिक खेल अकादमी का सक्रियता के साथ संचालन के निर्देश दिए। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक धन सिंह नेगी ने कोटी कालोनी में गंगा आरती के लिए स्थल के महत्व को बताते हुए विकसित/निर्माण करने की बात कही। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार बेबी असवाल, निदेशक जीएमवीएन पंकज भट्ट, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नेगी, उप जिला अधिकारी चतर सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button