दिल्लीब्रेकिंग

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर मिली जीत

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी ने परचम लहराया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर जीत मिली है। दूसरी तरफ कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई ने सचिव पद पर कब्जा जमाया है। इस साल भी नतीजा कमोबेश 2018 की तरह ही रहा है।

बीते साल भी एबीवीपी को तीन सीटें हासिल हुई थीं, जबकि एनएसयूआई ने एक सीट जीती थी। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की राजनीति को राजधानी समेत देश भर की राजनीति के लिए अहम संकेत के तौर पर देखा जाता रहा है। प्रेजिडेंट के तौर पर अग्रसेन कॉलेज के अक्षित दहिया को मैदान में उतारा था, जबकि कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने महिला कैंडिडेट पर दांव लगाते हुए चेतना त्यागी को मौका दिया था। वामपंथी संगठन आइसा से दामिनी काइन चुनावी समर में थीं, गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ के चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था। दिल्ली यूनिवर्सिटी में मुख्य तौर पर एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच ही मुकाबला होता है।

Related Articles

Back to top button