जीवनशैली

नवरात्रि में लें ट्रडिशनल के साथ फैशन वाला लुक

अट्रैक्टिव दिखना है तो इन टिप्स को फॉलो करें

बसंत की शुरुआत के साथ ही नवरात्रि उन त्योहारों में शामिल हो गयी है जो सिर्फ व्रत रखने और पूजा-अर्चना तक सीमित नहीं है बल्कि अब इस त्योहार में नौ दिनों तक आकर्षक परिधान पहनना और फैशन स्टेटमेंट जैसी बातें भी शामिल हो गई हैं। अगर आप भी इन नवरात्रों में दिखना चाहती हैं कुछ अलग और अट्रैक्टिव, तो इन टिप्स को फॉलो करें…नवरात्रि में लें ट्रडिशनल के साथ फैशन वाला लुक

पंरपरागत परिधान उपयुक्त होंगे

नवरात्रि में रंगीन धागों की गुजराती कढ़ाई और शीशे की कारीगरी वाले बैंगनी, गुलाबी, हरा, नारंगी आदि रंगों के शेड के साथ क्रीम, लाल या पीले रंग के पंरपरागत परिधान उपयुक्त होंगे।

कोटा डोरिया साड़ी पहनें

आप चाहें तो चटख नारंगी, पीला, लाल और नीले रंगों के हल्के व मुलायम कोटा डोरिया कपड़े की साड़ी पहन सकती हैं। केप या फ्रंट स्लिट कुर्ती भी पहन सकती हैं।

पलाजो/स्कर्ट के साथ लॉन्ग कुर्ती

नवरात्रि में सूती या चंदेरी सिल्क के कपड़े पर शीशे की कारीगरी व मुगल डिजाइन जैसे बाग-बगीचे के प्रिंट या मुगल वास्तुशैली के छपाई वाली स्लिट कुर्ती के साथ स्कर्ट या पलाजो आपको एक नया लुक देगा।

जैकार्ड डिजाइन वाले कुर्ते विद जैकेट

हल्के रंग के बेल-बूटे, ज्यामितीय डिजाइन वाले जैकार्ड डिजाइन के परिधान वसंत के त्योहार में एक अलग एहसास कराते हैं। जैकार्ड डिजाइन वाले जैकेट को प्रिंटेड कॉटन अनारकली, स्लिट कुर्ती और पलाजो पैंट के साथ पहना जा सकता है।

जरी बॉर्डर वाले हल्के रंग के सूट

आप चाहें तो चमकीले सुनहरे फूलों के प्रिंट वाले या फिर रंगीन धागों की कढ़ाई और जरी के बॉर्डर वाले हल्के रंग का सूट और दुपट्टा इस्तेमाल कर सकती हैं।

हैंडलूम या नैचरल फैब्रिक से तैयार शर्ट

नवरात्रि के त्योहार के दौरान फेस्टिव लुक के लिए गहरे पीले या गहरे नीले रंग के हैंडलूम या अन्य नैचरल फैब्रिक से तैयार शर्ट पहने जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button