मनोरंजन

नीना गुप्ता ने अपनी बेटी को कहा – तुम्हारी जैसी शक्ल से बॉलीवुड में काम नहीं मिलेगा

नीना गुप्ता अपने करियर की शुरुआत से ही बिंदास अंदाज़ और बेबाकी के लिए जानी जाती रही हैं. वे हमेशा अपने दिल की बात कहती हैं फिर वे चाहे अपनी बेटी मसाबा से बात कर रही हों या मीडिया से. हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनकी बेटी एक्ट्रेस बनना चाहती थी लेकिन नीना ने उन्हें सलाह दी कि उसे एक्टिंग के बजाए किसी और क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए.

इस इंटरव्यू में नीना ने बताया कि वे नहीं चाहती थी कि मसाबा एक्ट्रेस बनें. उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे कहा था कि अगर तुम एक्टर बनना चाहती हो तो तुम्हें विदेश जाना चाहिए क्योंकि तुम्हारी जिस तरह की शक्ल है और बॉडी है, तुम्हें यहां इंडिया में बहुत कम रोल मिलेंगे. अगर तुम अच्छी एक्ट्रेस बन जाओगी तब भी ज्यादा काम नहीं मिलेगा. तुम्हें वो हीरोइन नहीं मिलेगी. हेमा मालिनी नहीं बनोगी, आलिया भट्ट नहीं बनोगी.’

नीना ने बताया कि वे चहती थीं कि मसाबा समझे कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री कैसे काम करती है. नीना की सलाह को मानते हुए मसाबा ने एक्ट्रेस बनने का ख्वाब छोड़ दिया था. उन्होंने अपना करियर डिजाइनिंग में बनाया और आज मसाबा देश की टॉप डिज़ाइनर्स में अपना नाम शुमार करा चुकी हैं.

गौरतलब है कि नीना को अपने करीबी दोस्त महेश भट्ट से काफी शिकायतें भी हैं क्योंकि उन्होंने कभी उन्हें काम नहीं दिया. उन्होंने कहा ‘मेरे बहुत करीबी दोस्त होने के बाद भी उन्होंने मुझे कभी काम नहीं दिया और कभी मेरी मदद भी नहीं की. उन्होंने कहा कि मेरे एक थिएटर के साथी ने मेरा नाम भी सुझाया था, लेकिन उन्हें याद नहीं रहा था. मेरे अपने किसी ने भी मुझे काम नहीं दिया, मैं महेश भट्ट और सोनी राजदान के काफी करीब थी, लेकिन अफसोस मुझे उन्होंने कभी काम नहीं दिया.

Related Articles

Back to top button