टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीति

परीक्षा पर चर्चा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-ये PUBG वाले हैं क्या, खूब लगे ठहाके

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज परीक्षा पर चर्चा में छात्रों और पैरंट्स से चर्चा के दौरान उनके कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान ऑनलाइन गेम्स पर आए एक सवाल पर जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने PUBG गेम का जिक्र किया पूरे तालकटोरा स्टेडियम में जमकर ठहाके लगे और तालियां बजीं। दरअसल, एक मां ने अपने मेधावी बच्चे के ऑनलाइन गेम के कारण पढ़ाई से ध्यान भटकने के बारे में सवाल पूछा था।
क्या आज तक किसी भी प्रधानमंत्री ने इस तरह का काम किया था वो भी हर समय मन की बात हर समय होती रहती है खास कर बच्चो से ना की किसी विशेष समारोह में? |
इस सवाल पर मोदी ने कहा ‘ये PUBG वाले हैं क्या भाई’। यह कहते ही पूरे स्टेडियम में ठहाके लगने लगे। पीएम ने इसके बाद इस सवाल का उत्तर देते हुए कहा कि यह समस्या भी है और समाधान भी है। उन्होंने कहा, अगर हम चाहें कि हमारे बच्चे तकनीक से दूर चले जाएं तो फिर यह एक प्रकार से जिंदगी को पीछे धकेलने जैसा होगा। बच्चों को तकनीक के संबंध में प्रोत्साहित करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, तकनीक का उपयोग कैसे करना है, कहीं तकनीक बच्चे को रोबॉट तो नहीं बना रही है। मां-बाप थोड़ी रूचि लें और बच्चे के साथ तकनीक पर खाना खाते वक्त चर्चां करें तो अच्छा रहेगा। अगर मां-बाप बच्चों से पूछे कि ये ऐप्स क्या है? कैसे काम करता है? तो बच्चे को लगेगा कि उसके मां-बाप उसकी मदद करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तकनीक का सही उपयोग कैसे हो, इसके लिए हमें ही सोचना होगा। उन्होंने कहा, आप बच्चों के साथ बैठिए, उसको भी काम दीजिए। अगर आप अपने बच्चे से पूछे की पूर्वोत्तर के किसी राज्य में चावल कैसे बनता है तो वह खुश होगा। बच्चे को लगेगा कि मां मुझसे तकनीक के जरिए चावल कैसे बनता है यह जानना चाहती है।

Related Articles

Back to top button