अपराधराज्यराष्ट्रीय

पहली चोरी को धमाकेदार बनाने चुरा ली JCB मशीन, इस गलती ने पहुंचा दिया जेल

आगरा : अपनी पहली ही चोरी को धमाकेदार बनाने के लिए तीन युवकों ने मिलकर भारी भरकम जेसीबी मशीन चुरा ली। जेसीबी लेकर तीनों कुछ दूरी पर पहुंचे ही थे कि उसका ईधन खत्म हो गया। इससे परेशान तीनों आरोपियों ने मौके पर ही जेसीबी को कम दाम में बेचने की योजना बनाई। लेकिन, मौके पर पहुंची पुलिस ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया और सभी को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के तीन दिहाड़ी मजदूरों ने अपनी पहली चोरी को बड़ा और धमाकेदार बनाने के लिए गाजियाबाद से एक जेसीबी को ही चुरा लिया। जेसीबी का वजन लगभग 7,450 किलोग्राम और कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है। मशीन चुराने के बाद तीनों आरोपी कुछ दूर पहुंचे ही थे कि उसका ईधन खत्म हो गया। तीनों ने मिलकर जेसीबी को सात लाख रुपए में बेचने की योजना बनाई। इसके बाद आरोपियों ने कुछ लोगों के सामने 30 लाख की मशीन को सात लाख में खरीदने का ऑफर भी दिया, लेकिन आरोपियों को कोई खरीदार नहीं मिला।

ऐसी आरोपियों तक पहुंची पुलिस

जेसीबी मशीन को बेचने की कोशिश करने वाले तीनों आरोपियों के खिलाफ एक शख्स ने पुलिस को सूचना दे दी। इस बारे में अमांपुर थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी ने बताया कि, ‘हमें जानकारी मिली थी कि तीन लोग जेसीबी मशीन के टॉप मॉडल को सिर्फ 7 लाख रुपये में बेचने की कोशिश कर रहे हैं। यह जानकारी हमें थोड़ी अजीब लगी और हमने मौके पर जाकर तीनों जेसीबी मशीन के साथ हिरासत में ले लिया। पूछताछ में हमें पता चला कि, तीनों में से एक भी शख्स ठेकेदार नहीं था और ना ही बिल्डर था। इसलिए हमने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसके बाद तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

आरोपियों ने सुनाई ये कहानी

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, तीनों पर भारी कर्ज था और वे नहीं जानते थे कि इस जेसीबी का क्या करना है। कर्ज चुकाने के लिए पहली ही चोरी बड़ी करना चाहते थे। इसलिए कासगंज के अमांपुर थाना क्षेत्र के मूल निवासी राहुल (23) ने अपने दो दोस्तों विपिन (24) और अनेकपाल (25) के साथ मिलकर जेसीबी मशीन चोरी की योजना बनाई थी। राहुल कुछ समय पहले गाजियाबाद में एक ठेकेदार के यहां जेसीबी के ड्राइवर के रूप में काम करता था। इसलिए उसे जेसीबी के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी थी। चोरी करने के बाद तीनों जेसीबी लेकर कासगंज आ रहे थे। लेकिन, बीच में ही तेल खत्म हो गया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

Related Articles

Back to top button