स्पोर्ट्स

पाकिस्तान विश्व कप से हो बाहर, ICC को खत लिखेगा BCCI

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट विश्व कप से पाकिस्तान को बाहर करने की कोशिश शुरू कर दी है. इस कड़ी में भारतीय क्रिकेट बोर्ड अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को खत लिखकर पाकिस्तान टीम को विश्व कप से बाहर करने की मांग करेगा. क्रिकेट प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय ने BCCI के सीईओ राहुल जौहरी से ICC को खत लिखने के लिए कहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल जौहरी इस पत्र में पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्से के माहौल का हवाला देंगे और अपील करेंगे कि पाकिस्तान को क्रिकेट विश्व से बाहर किया जाए क्योंकि ऐसे माहौल में भारत को पड़ोसी मुल्क के साथ क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए. जौहरी 27 फरवरी को ICC के प्रस्तावित कार्यक्रम में यह मांग उठा सकते हैं. साथ ही शुक्रवार को बीसीसीआई के सीईओ खेल प्रशाशकों की समिति (COA) के साथ बैठक भी कर सकते हैं.

पूर्व कप्तानों ने उठाई मांग

पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से पुलवामा में 14 फरवरी को की गई आतंकी वारदात में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले के बाद भारत के तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलने की इच्छा जताई है. इसमें हरभजन सिंह से लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, चेतन चौहान, गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के नाम शामिल हैं.

सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के साथ सभी खेलों में संबंध खत्म होने चाहिए. पूर्व कप्तान गांगुली ने टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी हरभजन सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि विश्व कप के एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने से भारत की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

गांगुली बोले- खत्म हो संबंध

गांगुली से पहले गेंदबाज हरभजन सिंह ने ‘आजतक’ से बातचीत में कहा था कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद माहौल अलग है, हम पहले भारतीय हैं और उसके बाद क्रिकेटर हैं. एक तरफ आपके जवानों पर हमला हो और दूसरी ओर आप उसी मुल्क के साथ क्रिकेट खेलें, यह नहीं हो सकता.

पूर्व क्रिकेटर और यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि भारत ICC पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को विश्व कप से बाहर करने का दवाब डाले. उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज पहले ही नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में विश्व कप मैच भी नहीं खेलना चाहिए. चौहान ने कहा कि पाकिस्तान में बढ़ता आतंकवाद दुनियाभर के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

Related Articles

Back to top button