टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

नहीं ले सकेंगे रियो आलिंपिक में हिस्सा सुशील कुमार

sushil-kumar-narsingh-yadav-olampic_57554652ca3c7एजेंसी/ नई दिल्ली। भारत को दो ओलिंपिक में पदक दिलाने वाले सुशील कुमार इस बार रियो आलिंपिक में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। दिल्‍ली हाईकोर्ट ने नरसिंह के साथ ट्रायल के लिए लगाई गई सुशील कुमार की याचिका सोमवार को खारिज कर दी है। याचिका खारिज करते हुए कोर्ट का कहना है कि हाईकोर्ट तब तक रेसलिंग फेडरेशन के अधिकार क्षेत्र में दखलंदाजी नहीं करेगी जब तक उसमें क‍िसी तरह की मनमानी या फिर अनुचित व्‍यवहार नजर नहीं आता।

अदालत ने आगे कहा कि रेसलिंग फेडरेशन ने खिलाड़ी के चयन के लिए पारदर्शी तरीके का उपयोग किया था। वादी का यह तर्क की ट्रायल कई महीनों पहले हुआ था और इसलिए यह तर्कसंगत नहीं है यह स्‍वीकार्य नहीं है।

अदालत के इस फैसले के बाद अब सुशील कुमार के पास सुप्रीम कोर्ट कर दवजा खटखटाने का एकमात्र विकल्प रह गया है। इसके साथ ही दो ओलंपिक में पदक जीतने वाले इस महान पहलवान के करियर पर इस कानूनी लड़ाई के बाद विराम लग सकता है।

ओलंपिक में दो माह ही बचे हैं, लिहाजा सुशील की डगर लगभग नामुमकिन लग रही है। दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को पिछली सुनवाई में साफ संकेत दिए थे कि वह भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआइ) के पक्ष में फैसला सुनाएगा।

Related Articles

Back to top button