अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान सरकार के खिलाफ PoK में सरकारी कर्मचारियों का प्रदर्शन

पाकिस्तान सरकार के खिलाफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है. मुजफ्फराबाद में पीओके के सरकारी कर्मचारी पाकिस्तान सरकार की भेदभावपूर्ण वित्तीय नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इन प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के अन्य सरकारी कर्मचारियों की तरह सामान्य प्रोत्साहन और अन्य भत्ते की मांग की है.

सड़कों पर उतरे हजारों कर्मचारी अपनी सैलरी की मांग करते देखे जा रहे हैं. कर्मचारी लगातार पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और उनकी मांग है कि सरकार इस वित्तीय संकट का जल्द कोई हल निकाले. लोगों की मांग है कि एक तरफ महंगाई तेजी से बढ़ रही है जबकि दूसरी ओर लोगों की जेब में पैसे नहीं हैं.

कर्मचारियों की मांग है कि पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में नौकरी पेशा लोगों का सुविधा मिलती है, वैसी ही सुविधा उन्हें भी मिलनी चाहिए. कर्मचारी विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रखने की बात कह रहे हैं जबतक मामला सुलझ न जाए और उनकी मांगें न मान ली जाएं. सड़कों पर उतरे कर्मचारियों का कहना है कि पिछले 70 साल से यह इलाका प्रशासन के कुप्रबंधन का शिकार है और लोगों को दबा कर उनकी आवाज दबाई जाती हैं.

पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा आवाजें उठती रही हैं. पाकिस्तान ने इस इलाके पर जबरन कब्जा जमाया है और यहां के संसाधनों का भी काफी दोहन करता है जबकि यहां के लोगों का आरोप है कि उन्हें सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिलता. इस इलाके में भारत के समर्थन में भी कई बार आंदोलन देखे गए हैं.

Related Articles

Back to top button