राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

बीजेपी सत्ता में आई तो करीमनगर और हैदराबाद का नाम बदला जाएगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तेलंगाना में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन करीमनगर का नाम बदल करीपुरम रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो करीमनगर और हैदराबाद का नाम बदला जाएगा।

हैदराबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहरों के नए नामकरण में खास दिलचस्पी रख रहे हैें। उत्तर प्रदेश के शहरों के नाम बदलने के बाद अब वह तेलंगाना के शहरों को भी नए नाम देने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं। तेलंगाना में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन उन्होंने करीमनगर का नाम बदलकर करीपुरम रखने की बात कही।इससे पहले वह हैदराबाद का नाम भाग्यनगर रखने की बात भी कह चुके हैं। बुधवार को योगी ने कहा कि अगर बीजेपी ने तेलंगाना में सरकार बनाई तो वह लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ और करीमनगर जिले का नाम ‘करीपुरम’ करेगी।

योगी ने करीमनगर जिले और निजामाबाद जिले के बोधन नगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, ’यदि बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आई तो वह आपकी भावनाओं का सम्मान करते हुए करीमनगर का नाम बदलकर ‘करीपुरम’ करेगी। यदि बीजेपी सरकार बनाती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ किया जाएगा जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा… हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है।’ उन्होंने कहा, ‘…केवल बीजेपी यह काम कर सकती है… क्योंकि बीजेपी ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है।

इसलिए बीजेपी जरूरी है, बीजेपी आप सभी से सहयोग चाहती है। मैं आपसे चुनावों में वोट करके बीजेपी उम्मीदवारों को चुनने की अपील करता हूं।’ तेलंगाना बीजेपी नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि बीजेपी यदि सत्ता में आयी तो वह हैदराबाद और राज्य के दूसरे शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है। इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है।

Related Articles

Back to top button