जीवनशैलीस्वास्थ्य

बीयर पीना बहुत फायदेमंद है, अगर संतुलन बनाकर पी जायें तो

वीकेंड आ रहा है. वीकेंड मतलब काम से छुट्टी और मौज ही मौज. हफ्ता खत्म होते ही कुछ लोगों के पास हफ्ते भर की थकान को दूर करने के लिए एक उपाय होता है बीयर पार्टी. लेकिन कुछ लोग इसे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए नुकसानदायक समझते हैं और बीयर देखकर मुंह बिचकाते हैं.

दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

लेकिन यकीन मानिए, दुनिया की सबसे मशहूर ड्रिंक में शुमार बीयर इतनी भी बुरी नहीं, जितना आप समझते हैं. जिस तरह चाय और कॉफी के जितने फायदे हैं, उतने ही नुकसान भी हैं, लेकिन फिर भी तो आप उसे पीते हैं न. बीयर का भी कुछ ऐसा ही हाल है. अगर आप संतुलित मात्रा में इसका सेवन करें तो यह आपके लिए फायदेमंद होता है, लेकिन अत्यधिक मात्रा में तो किसी भी चीज का सेवन आपके लिए नुकसान दायक ही साबित होगा. इसमें एल्‍कोहल की मात्रा बेहद कम होती है. तो चलिए आज हम जानते हैं बीयर के फायदे.

मुलायम सिंह के करीबी नेता ने दिखाई गुडंई, तो पुलिसवालों ने की थाने में ठुकाई – देखें वीडियो

हड्डियों को मजबूत करती है
बीयर में सिलिकॉन अत्यधिक मात्रा में पाया जाता है और ये सिलिकॉन आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए फायदेमंद होता है. एक शोध के अनुसार जो लोग कभी-कभी बीयर पीते हैं, उनकी हड्डियां बाकी लोगों की अपेक्षा ज्यादा मजबूत होती हैं. लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें कि ज्यादा बीयर पीना आपके लिए हानिकारक भी हो सकता है.

Related Articles

Back to top button