मनोरंजन

बॉलीवुड के खूंखार विलेन ‘मुकेश ऋषि का बेटा’ हैं आप सब का ये फेवरेट स्टार

दो दशक पहले की बात करे तो उस वक्त विलन का किरदार हीरो के किरदार से ज्यादा पॉपुलर हुआ करता था| आज फिल्मो का दौर बदल चूका है लेकिन एक वक़्त था जब फिल्म में विलन हीरो से भी ज्यादा महत्त्व रखता है. फिल्म रिलीज़ होने के बाद लोग हीरो को कम और विलन के ज्यादा याद रखते थे| 80 और 90 का दशक बॉलीवुड में विलन के ही नाम रहा था. इस समय अलग अलग तरह की विलन ने फिल्मो में एंट्री की जिन्हें आज भी याद किया जाता है. अमरीश पूरी का किरदार मोगेम्बो हर जगह फेमस हुआ था और आज भी हर किसी को याद है. आज हम एक ऐसी ही खौफनाक विलन के बारे में बात करने जा रहे है जिसने बहुत सी फिल्मो में विलन का किरदार निभाया है|
आज हम आपको बॉलीवुड के सबसे खतरनाक और खूंखार विलेन मुकेश ऋषि के बारे में बताने जा रहे हैं । बॉलीवुड सहित साउथ की फिल्मो में मुकेश ऋषि ने विलेन का किरदार अदा कर अपनी एक लग पहचान बनाई हुई हैं । मुकेश ऋषि ने बॉलीवुड की 120 से ज्यादा फिल्मों में काम करके एक बड़ी पहचान बनाई थी| उन्होंने बॉलीवुड में अक्षय कुमार, धर्मेंद्र, मिथुन चक्रवर्ती, रितिक रोशन और सलमान खान जैसे बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया था|

मुकेश ऋषि ने बहुत सी फिल्मो में अपने बेहतरीन अभिनय से सबके मन में अपने लिए एक खास जगह बना चुके लेकिन उनको असली पहचान बॉलीवुड फिल्म “गुंडा” में अपने अनोखे अभिनय से मिली थी । यह फिल्म सन 1998 में रिलीज हुई थी , इस फिल्म ने मुकेश ऋषि के कैरियर को एक नई रफ्तार प्रदान की थी ।इन दिनों बॉलीवुड फिल्मों में बहुत कम काम मिलने की वजह से अब मुकेश ऋषि साउथ फिल्मों में काम करते हैं। उन्होंने अल्लू अर्जुन, महेश बाबू, साई धर्म तेज, पवन कल्याण और रामचरण जैसे कई साउथ के उम्दा अभिनेताओं के साथ काम किया है।

मुकेश ऋषि के बारे में आप सब अच्छी तरह जानते हैं लेकिन आज हम आपको मुकेश ऋषि की पत्नी और बेटे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आप सभी लोग अनजान हैं ।आपकी जानकारी के लिए बता दे की मुकेश ऋषि की पत्नी का नाम केशनी ऋषि हैं और उनके बेटे का नाम राघव ऋषि हैं । राघव ऋषि एक इंडियन अभिनेता हैं । एक प्रसिद्द मैगजीन में छपी एक खबर की माने तो राघव ऋषि बहुत जल्द बॉलीवुड के साथ साथ साउथ फिल्मो में भी अपने अभिनय का जौहर दिखने के लिए तैयार हैं । वही मुकेश ऋषि की पत्नी एक हाउस वाइफ हैं।

पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए राघव ऋषि भी अभिनीत के क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहते हैं । अब राघव ऋषि कितने कामयाब होगे कितने नही ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा लेकिन कई डाइरेक्टर इस समय राघव ऋषि की पर्सनलेटी और उनके अभिनय के गुणों की तारीफ़ करते हुए देखे गये हैं । हम इश्वर से प्रार्थना करते हैं की जल्द ही राघव ऋषि को एक बड़ी फिल्म मिले और वह अपने पिता की तरह ही फ़िल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे ।

Related Articles

Back to top button