टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

भारत की शानदार जीत, सिर्फ़ एक कदम दूर है चैंपियन ट्रोफी से

बर्मिंघम: भारत और बांग्लादेश के बीच हुए सेमीफइनल में भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही भारत फाइनल में पहुँच गया है. जहा पर पाकिस्तान से भारत की टक्कर होगी. और भारत, पाकिस्तान पर क्रिकेट की सर्जिकल स्ट्राइक करेगा. भारत और बांग्लादेश के बीच हुए सेमीफइनल में भारत को 265 रनों का लक्ष्य मिला था. जिसका पीछा करते हुए भारत ने 40.1 ओवर एक विकेट के नुकसान पर आखरी गेंद पर चौका मारकर भारत ने 265 रन पुरे किये.  

ये भी पढ़ें: क्रिकेटर धोनी की बेटी जीवा की सिंगर बनने की तैयारी शुरू

भारत की शानदार जीत, सिर्फ़ एक कदम दूर है चैंपियन ट्रोफी सेभारत की तरफ से शानदार पारी खेलते हुए शिखर धवन ने 34 बॉल पर 46 रन बनाये. जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 सिक्स भी अपने नाम किया. शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 88 बॉल पर 87 रन की पार्टनरशिप की. वही बाद में मैदान में उतरे कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमे रोहित शर्मा ने शतक लगाने के साथ नाबाद 123 रन बनाये. वही विराट कोहली ने भी नाबाद 96 रन बनाये.  

ये भी पढ़ें: सचिन के ये 15 रिकॉर्ड जिन्हे तोड़ पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

इससे पहले बांग्लादेश ने भारत को 265 रनों का लक्ष्य दिया. जिसमे बांग्लादेश ने 7 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 264 रन बनाये. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश ने पहला विकेट एक रन पर ही गंवा दिया. सौम्य सरकार बिना खाता खोले ज़ीरो पर आउट हो गए. इसके बाद शब्बीर रहमान भी 19 रन बनाकर आउट हो गए. बांग्लादेश की तरफ से तमिल इक़बाल ने 70 , मुशफिकर ने 61 रन व मुर्तजा ने नाबाद 30 रन बनाये. 

भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया जिसमे भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव व जसप्रीत बुमरा ने 2-2 विकेट अपने नाम किये. इस तरह भारत ने इस जित के साथ फाइनल में अपनी जगह बना ली है. 

Related Articles

Back to top button