टेक्नोलॉजी

भारत में लॉन्च होने वाला है Mi Laptop Air, सामने आई फोटो

टेक डेस्क: कोरोनावायरस की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन चल रहा है और ऐसे में अधिकतर लोगा घरों से ही काम कर रहे हैं। इस दौरान ऑफिस में एक-दूसरे से कनेक्ट होने और मीटिंग के ​लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं Xiaomi के इंडिया हेड मनु कुमार जैन भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने लगभग 800 कर्मचारियों से बात कर रहे हैं। इसका एक फोटो उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर भी शेयर किया है। इस फोटो में कंपनी का अपकमिंग डिवाइस स्पष्ट तौर पर नजर आ रहा है।

मनु कुमार जैन द्वारा ट्ववीटर पर पोस्ट किए गए फोटो में वह जिस लैपटॉप का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं, उसे Xiaomi का Mi Laptop Air कहा जा रहा है जो कि जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकता है। क्योंकि अक्सर कंपनी के लॉन्च होने वाले डिवाइसेज का मनु कुमार जैन उपयोग करते हुए नजर आ चुके हैं। इस फोटो को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी ने Mi Laptop Air को लॉन्च करने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है और उम्मीद है कि लॉकडाउन के बाद इसे बाजार में उतारा जाए।

लेकिन Xiaomi ने अभी तक अपने अपकमिंग Mi Laptop Air के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन लीक्स के मुताबिक Mi Laptop Air को दो साइज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। डिवाइस में एक मॉडल 12.4 इंच और दूसरा 13.3 इंच का हो सकता है। इसमें शानदार इमेज क्वालिटी के लिए ग्राफिक्स कार्ड का उपयोग किया जा सकता है।

वैसे बता दें कि Xiaomi 27 अप्रैल को चीन में अपना नया स्मार्टफोन Mi 10 Youth Edition लॉन्च करने वाली है। जो पिछले महीने यूरोप में लॉन्च किए गए Mi 10 Lite का ही रिब्रांडेड वर्जन होगा, जिसे कंपनी नए नाम से चीनी मार्केट में लॉन्च करेगी। Mi 10 Lite और Mi 10 Youth Edition में कीमत और फीचर्स के मामले में काफी अंतर देखने को मिल सकता है। 27 अप्रैल को होने वाले इवेंट में कंपनी MIUI 12 की भी घोषणा करने वाली है।

 

Related Articles

Back to top button