टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराजनीति

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने कहा- जो घर में नहीं रुक रहे, वे अस्पताल में नजर आएंगे

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने लॉक डाउन के नियमों का पालन नहीं करने वालों को एक बार फिर से चेताया है। बृहस्पतिवार को उन्होंने कहा कि जो लोग अभी घर में नहीं रूक रहे हैं वे लोग अस्पताल में जरूर नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए नियमों का उल्लंघन करने वालों को जेल भी जाना पड़ेगा। बुधवार से इसकी शुरूआत हो चुकी है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए होम क्वारंटीन और अस्पताल क्वारंटीन, दो विकल्प है। इसलिए कोरोना वायरस की बीमारी से अस्पताल में क्वारंटीन होने की बजाय नागरिक स्वेच्छा से होम क्वारंटीन होकर अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा करें।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ गैर जिम्मेदार लोगों के कारण कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बाजार में सब्जी खरीदने की हो रही भीड़ के कारण लोगों के घरों में कोरोना पहुंचने का खतरा पैदा हो गया है। गांव के गुंडों द्वारा पुलिस पर हमला किया जा रहा है। ऐसे असमाजिक तत्वों का सरकार ने गंभीरता से संज्ञान लिया है।

अस्पताल न खोने वाले निजी डाक्टरों के खिलाफ होगी कार्रवाई
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की अपील के बाद निजी डॉक्टरों ने दवाखाना और अस्पताल शुरू किया है लेकिन अस्पताल शुरू नहीं करने वाले निजी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अनाज, खाद्य तेल, दूध, सब्जी, दवाई और इंधन का भरपूर भंडारण है। राज्य में जीवनावश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कभी नहीं रोकी जाएगी।

Related Articles

Back to top button