उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

यूपी में कोरोना वायरस के 11 नये संक्रमित मामले, 437 पहुंचा आंकड़ा…

लखनऊ: यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी तथा मेरठ की सैंपल रिपोर्ट आने के बाद 11 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। लखनऊ में पांच तथा मेरठ में छह की रिपोर्ट पॉजिटिव है। लखनऊ में जिन पांच की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है,वह सभी सरोजिनी नायडू (एसएन) मेडिकल कॉलेज आगरा में भर्ती हैं। इस तरह से अब तक उत्तर प्रदेश में 437 पॉजिटिव केस हैं जबकि चार लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर 75 में से 41 जिलों में फैल गया है।

प्रदेश में आज सुबह 11 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में कल रात में 390 सैंपल की जांच की गई थी। माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने तड़के रिपोर्ट दी है। जिनमें पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव है। यह सभी आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। इसके साथ ही लखनऊ के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर भी है। मेडिकल कॉलेज में जिस कैंसर पीडि़त की कल रात में मृत्यु हुई थी, उसकी कोरोना वायरस की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। लखनऊ के केजीएमयू में कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई है।

आगरा में 89 कोरोना पॉजिटिव

आगरा में आज जिन पांच की सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, यह सभी जमाती और उनके सम्पर्क वाले हैं। आगरा में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 89 पहुंच गई है। इसमें से जमाती और उनके संपर्क वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या 48 हो गई है।

मेरठ में आज छह पॉजिटिव

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लोगों के जमातियों के सम्पर्क में आने के कारण कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। मेरठ में कल रात 87 सैंपल की रिपोर्ट शुक्रवार सुबह आई। जिनमें छह पॉजिटिव है। इनमें मवाना के तीन, परीक्षितगढ़ के दो तथा हुमांयू नगर का एक संक्रमित है। इनमें तीन लोग जमातियों के सम्पर्क में थे।

बस्‍ती में एक और कोरोना पाजिटिव

बस्‍ती में एक और कोरोना संक्रमित मिला है। बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में हुई जांच में उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वह बस्‍ती मेडिकल कालेज में क्‍वारंटाइन है और कोरोना से मृत शहर के तुर्कवहिया निवासी युवक का चाचा है। इस प्रकार बस्‍ती में कोरोना पाजिटिव की कुल संख्‍या नौ हो गई है। मृतक के अलावा उसकी मां, चाची, दो भाई, बहनोई, ममेरा भाई व दोस्‍त की रिपोर्ट पहले ही पाजिटिव आ चुकी है।

तब्लीगी जमात के 238 संक्रमित

यूपी में अब तक कुल 437 कोरोना संक्रमित हैं। इसमें अकेले 238 तब्लीगी जमात के हैं। अब सर्वाधिक 89 आगरा में है। उधर 459 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अब तक कोरोना वायरस 41 जिलों में अपने पांव पसार चुका है। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में 39 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिले थे। इसमें से निजामुद्दीन मरकज से लौटे तब्लीगी जमात के नौ लोग शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button