मनोरंजन

ये है बॉलीवुड के 5 सबसे अमीर अभिनेता, नंबर 5 वाले एक्टर की संपत्ति जानकर उड़ जायेंगे होश

आज हम बॉलीवुड के उन एक्टर्स के बारे में बात करने जा रहे है, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत जीरो से की थी. मगर आज उन एक्टर्स के पास एक हजार करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति मौजूद है. हालांकि जीरो से हीरो बनना इन एक्टर्स के लिए आसान नहीं था. जी हां इस मुकाम तक पहुँचने के लिए इन एक्टर्स ने काफी मेहनत की है और बहुत सी चोटें भी खाई है.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इनमे से बहुत से एक्टर्स ऐसे है जो फ़िल्मी दुनिया में काम करने के इलावा अपना अलग बिज़नेस भी करते है, ताकि वह अपने परिवार को बेहतरीन लाइफ स्टाइल दे सके. बरहलाल आज हम आपको बॉलीवुड के पांच सबसे अमीर अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में कई करोड़ रूपये की कमाई की है.

१. अमिताभ बच्चन.. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मिस्टर बच्चन यानि अमिताभ बच्चन का शामिल है. जी हां बता दे कि ज्यादा उम्र होने के बावजूद भी बच्चन साहब काफी बेहतरीन फिल्मे कर रहे है. गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन पिछले चालीस सालो से दर्शको का मनोरंजन कर रहे है और हमें यकीन है कि वो आगे भी दर्शको का ऐसे ही मनोरजन करते रहेंगे. हालांकि उन्होंने बॉलीवुड में काम करके बहुत सारा पैसा भी कमाया है. बता दे कि अमिताभ बच्चन जी की कुल संपत्ति 2697 करोड़ रूपये है.

२. अक्षय कुमार.. वही अगर हम अक्षय कुमार की बात करे तो वो भी एक साल में करीब तीन से चार फिल्मे तो कर ही लेते है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो बॉलीवुड के खिलाडी कुमार भी कमाई के मामले में किसी से पीछे नहीं है. बता दे कि अक्षय कुमार एक प्रोडक्शन हाउस के मालिक है. इसके साथ ही उन्हें कई ब्रांड्स के साथ जुड़ने के लिए भी अच्छी खासी कीमत दी जाती है. यहाँ तक कि आज कल उनकी फिल्मे भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है. बता दे कि इस समय अक्षय कुमार के पास 1208 करोड़ रूपये की संपत्ति है.

३. आमिर खान.. इस लिस्ट में अगला नाम आमिर खान का शामिल है. बता दे कि आमिर खान साल भर में एक ही फिल्म करते है और वह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित होती है. इसके साथ ही उनका आमिर खान नाम का एक प्रोडक्शन हाउस भी है. बता दे कि आमिर खान फ़िलहाल बारह सौ करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक है.

४. सलमान खान.. गौरतलब है कि कमाई के मामले में दबंग खान भी किसी से पीछे नहीं है. बता दे कि सलमान खान का अपना एक होम प्रोडक्शन भी है. जी हां सलमान खान की कुल संपत्ति 1342 करोड़ रूपये है.

५. शाहरुख़ खान.. अब आखिर में हम बॉलीवुड के बादशाह खान की बात करते है. गौरतलब है कि शाहरुख़ खान अपना एक होम प्रोडक्शन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट भी चलाते है. बता दे कि शाहरुख़ खान की कुल संपत्ति 4050 करोड़ है. जी हां शाहरुख़ खान दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अभिनेता है.

बरहलाल हम तो यही दुआ करते है कि बॉलीवुड के ये सभी अभिनेता ऐसे ही दर्शको को एंटरटेन करते रहे और लोगो का दिल जीतते रहे.

Related Articles

Back to top button