स्पोर्ट्स

वाशिंगटन सुंदर जैसा कोई नहीं, 18 साल की उम्र में ही कर दिया यह बड़ा कमाल

श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में बुधवार को खेले गए निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने जबर्दस्त कमाल किया। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने बांग्लादेश को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में विपक्षी टीम 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी और मैच 17 रनों से हार गई।वाशिंगटन सुंदर जैसा कोई नहीं, 18 साल की उम्र में ही कर दिया यह बड़ा कमाल

 

ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश के लिए टीम इंडिया के द्वारा दिया यह स्कोर शायद बांग्लादेश के लिए आसान हो, लेकिन 18 साल के युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर की शानदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। उन्होंने शीर्ष बल्लेबाज लिटन दास, तमीमी इकबाल और सौम्य सरकार को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वॉशिंगटन सुंदर ने पहले स्पेल में 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके साथ ही वॉशिंगटन सुंदर सबसे कम उम्र में टी-20 इंटनेशनल क्रिकेट में 3 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड अक्षर पटेल के नाम था। अक्षर पटेल ने 2015 में जिंबाब्वे के हरारे में 21 साल की उम्र में 17 रन देकर 3 विकेट लिए थे। 

Related Articles

Back to top button