ज्ञान भंडार

विंग कमांडर अभिनंदन की पत्नी का ये वीडियो तेजी से हो रहा है वायरल

आज पूरे देशभर में भारत पाक के बीच इस तनाव के माहौल में भी विंगर पायलट अभिनंदन की चर्चा हो रही है। जिनके बारे में आप सभी जान चुके होंगे। जी हां हम उसी अभिनंदन की बात कर रहे हैं जिसने पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारतीय सीमा में आने से रोका और तो और उनके प्लेन पर भी हमला कर उसे ध्वस्त कर दिया लेकिन इस दौरान भारतीय वायुसेना का मिग 21 विमान जो कि अभिनंदन चला रहे थें वो पीओके में क्रैश हो गया। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

लेकिन भारत सरकार की रणनीति के आगे पाकिस्तान को घुटने टेकना पड़ा और पाक ने निर्णय ले लिया कि वो अभिनंदन को रिहा आज रिहा करेंगे। बता दें कि जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की वापसी को लेकर पूरे देश में उत्साह है। वाघा-अटारी बॉर्डर पर सुबह से ही लोगों का हुजूम जुटना शुरू हो गया था। लोगों अपने परिवार के साथ हाथों में तिरंगा लेकर बॉर्डर पर अभिनंदन की एक झलक की आस में पहंचे है। अटारी बॉर्डर पर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे सुनाई दे रहे हैं। इसके साथ ही देश भर में विंग कमांडर के लौटने की खुशी में पूजा पाठ और जश्न का माहौल है।

ये तो आप सभी जानते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि अभिनंदन का परिवार में भी कुछ सदस्य ऐसे हैं जो एयर फोर्स में रह चुके हैं। जी हां सबसे पहले तो बता दें कि अभिनंदन के पिता का नाम एस वर्धमान है। वो भी एयरफोर्स का हिस्सा रहे हैं और कोई छोटी-मोटी पोस्ट नहीं, एयर मार्शल रहे हैं। वो 2017 में आई मणिरत्नम की फिल्म कातरू वेलियिदई में कंसल्टेंट भी रहे, जिसकी कहानी 1999 करगिल वॉर में पाकिस्तान में फंसे एक पायलट की थी।

इसके अलावा बताते चलें कि अभिनंदन की पत्नी का नाम तन्वी मारवाह भी एयर फोर्स में रह चुकी है। इतना ही नहीं बता दें कि अभिनंदन स्क्वाड्रन लीडर के पद पर रह चुकी हैं। एयर फोर्स में ये पद अफसर रैंक का होता है। पति -पत्नी दोनों एयर फोर्स में रहकर देश की सेवा कर रहे थे। रिटायरमेंट के बाद भी तन्वी मारवाह का नाम एयर फोर्स में सम्मान के साथ लिया जाता है। हाल ही में एक महिला का वीडियो जिसे अभिनंदन की पत्नी बताया जा रहा है उनका वीडियो सामने आया है, जो कि कांग्रेस समर्थक फेसबुक पेज, वॉट्सऐप और ट्विटर पर एक विडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें एक महिला खुद को आर्मी अफसर की पत्नी बताते हुए राजनेताओं से जवानों के त्याग पर राजनीति न करने की अपील कर रही है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि इस महिला को विंग कमांडर अभिनंदन की पत्नी बताया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक यूजर Dinesh Singta ने गुरुवार को यह विडियो पोस्ट किया और साथ में कैप्शन लिखा, ‘विंग कमांडर अभिनंदन जी की पत्नी का संदेश कि सैनिकों के बलिदान पर बीजेपी न करे राजनीति।’ वैसे आपको बता दें कि इससे पहले अभिनंदन और उनकी पत्नी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। इसके बाद ये वीडियो सामने आया जिसमें दिखने वाली महिला का चेहरा उनकी पत्नी से नहीं मिल पा रहा है इस आधार पर ये कहा जा सकता है कि ये अभिनंदन की पत्नी नहीं है।

देखें वीडियो :

Video Player

Related Articles

Back to top button