ज्ञान भंडार

व्हाट्सएप पर एक नया फीचर ऐड किया गया, अब WHATSAPP पर ही दिखेगा YOUTUBE वीडियो

आईफोन उपभोक्ताओं के लिए व्हाट्सएप पर एक नया फीचर ऐड किया गया है. इस नए फीचर के साथ व्हाट्सएप पर भेजा गया वीडियो देखने के लिए यूट्यूब खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस सुविधा का फ़ायदा उठाने के लिए यूजर्स को एप्पल प्ले स्टोर पर जाकर अपना व्हाट्एप अपडेट करना होगा. इस अपडेट के साथ कुछ नए फीचर्स भी जोड़े गए है. जब आपके व्हाट्सएप पर किसी यूट्यूब वीडियो की लिंक आती थी तो इसे देखने के लिए आपको व्हाट्सएप से बाहर जाना पड़ता था.व्हाट्सएप पर एक नया फीचर ऐड किया गया, अब WHATSAPP पर ही दिखेगा YOUTUBE वीडियो

हालांकि अब इस ऐप के माध्यम से आपको व्हाट्सऐप से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. अब यूट्यूब वीडियो अपनी चैट विन्डो पर ही देखा जा सकेगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस फीचर की टेस्टिंग के दौरान पाया गया कि व्हाट्सएप की चैट विन्डो पर चल रहा वीडियो किसी दूसरी चैट विन्डो पर जाने के बाद भी काम करना चालू रखता है और वीडियो प्ले होता रहता है.

हालांकि एंड्रॉयड और विन्डो मोबाइल पर ये सुविधा कबतक उपलब्ध कराई जाएगी इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आ पाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के दुनियाभर में करीब 1.2 अरब सक्रिय उपभोक्ता हैं जबकि इनमे 20 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता सिर्फ भारत से ही आते है.

Related Articles

Back to top button