ज्ञान भंडार

मुंबई में बकरों को लड़ाने और सट्टा लगाने के आरोप में 12 लोग गिरफ्तार

एजेन्सी/  goat_650x400_81459230421मुंबई: क्रिकेट पर सट्टे की चर्चा तो खूब होती है, लेकिन शहर में एक और सट्टा लगता है, जिसकी चर्चा नहीं के बराबर होती है। वह है बकरों की लड़ाई।

मुंबई पुलिस ने बकरा लड़ाने और उस पर सट्टा लगाने के आरोप में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से सिर्फ 2800 रुपये भी बरामद हुए हैं जबकि जब्त किए गए दो बकरों की कीमत 80 हजार रुपये के करीब है।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी कुर्ला के कपाड़िया मैदान में बकरा लड़ा और उस पर सट्टा लगा रहे थे। मैदान में बाकायदा बकरों को आपस में लड़ाया जाता है और उन पर रुपये भी लगते हैं। मुश्किल से 2 मिनट की एक लड़ाई में हजारों रुपये लगते हैं। दो बकरों को आमने-सामने से छोड़ा जाता है। दोनों आपस में जोर से टकराते हैं, जो बकरा गिर जाता है या भागने लगता है उस पर रुपया लगाने वाले हार जाते हैं।

इसके लिए पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर के रास्ते खास किस्म के बकरे पहले पंजाब फिर मुंबई लाये जाते हैं। बताते हैं कि इनकी बुकिंग ऑनलाइन होती है। मुंबई में कुर्ला, जोगेश्वरी, गोवंडी और मीरा रोड में इस तरह के खेल छुपकर खेले जाते हैं, जिस पर हजारों का सट्टा लगता है।

Related Articles

Back to top button