स्पोर्ट्स

सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुआ ये पूर्व क्रिकेटर, BCCI से मांगी मदद

Former Indian ODI cricketer Jacob Martin on life support: 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जैकब मार्टिन रोड एक्सीडेंट के बाद वडोदरा के एक अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं. जैकब मार्टिन ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उस समय सौरव गांगुली टीम इंडिया के कप्तान थे. मार्टिन अपनी कप्तानी में वडोदरा को 2000-2001 सीजन में रणजी ट्रॉफी भी जितवा चुके हैं.

सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुआ ये पूर्व क्रिकेटर, BCCI से मांगी मददमार्टिन का एक्सीडेंट 28 दिसंबर को हुआ था, जिसके कारण उनके लंग्स और लिवर को भारी नुकसान हुआ है. खबरों के मुताबिक मार्टिन को वडोदरा में बाइक पर जाते समय किसी गाड़ी ने टक्कर मार दी थी. जैकब मार्टिन की हालत नाजुक बनी हुई है और वह फिलहाल वेंटीलेटर पर हैं. मार्टिन के इलाज में काफी पैसे लग रहे हैं, जिसके कारण उनका परिवार आर्थिक समस्या से जूझ रहा है.

जैकब मार्टिन की पत्नी ने BCCI से अपने पति के इलाज के लिए मदद मांगी है. जानकारी के मुताबिक BCCI की ओर से 5 लाख रूपये की मदद की गई है. बीसीसीआई के पूर्व सचिव और बड़ौदा क्रिकेट संघ के सचिव संजय पटेल जैकब मार्टिन के इलाज के लिए फंड जुटाने का काम कर रहे है.

जैकब मार्टिन की मदद के लिए पटेल ने जहीर खान और पठान भाईयों से बात की है. वह इनकी मदद करने के लिए भी तैयार हैं. संजय पटेल ने कहा, ‘अस्पताल का बिल पहले ही बढ़कर 11 लाख रुपए पहुंच गया है और एक समय ऐसा भी आया था जब अस्पताल ने दवाई देना बंद कर दिया था. लेकिन बीसीसीआई ने सीधा पैसा अस्पताल में जमा कराया. उसके बाद से इलाज में कोई दिक्कत नहीं आ रही है.’

पटेल ने टेलीग्राफ के हवाले से कहा, ‘जब मुझे एक बार दुर्घटना के बारे में पता चला, तो मैंने जैकब के परिवार की हर संभव मदद करने की कोशिश की.’ पटेल ने कहा, ‘मैंने कुछ शुभचिंतकों से बात की है.’

Related Articles

Back to top button