अद्धयात्म

सूर्य करने जा रहा है कन्या राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा बड़ा प्रभाव

हम सभी ये तो जानते ही हैं कि हमारे जीवन में जिनती भी घटनाएं होती हैं वो कहीं न कहीं ग्रहों की चाल पर निर्भर करता है। वहीं आपको ये भी बता दें आए दिन हमारे साथ कई सारी घटनाएं सामने आती है लेकिन वहीं ये बात भी सच है कि वहीं आपको ये भी बता दें कि ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार व्‍यक्ति के जीवन से जुड़ी कई सारी बातें जानी जा सकती हैं वहीं ये भी बता दें जीवन में होने वाली इन घटनाओं के बारे ज्योतिष के जरिए जान सकते हैं। अगर ज्‍योतिषियों की मानें तो सूर्य ग्रह हर महीने राशि परिवर्तन करता है और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है।सूर्य करने जा रहा है कन्या राशि में प्रवेश, जानें किन-किन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

दरअसल आपको बता दें कि इस राशि में ये करीब तकरीबन 30 दिन तक रहता है। सूर्य के एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करने को गोचर कहते हैं। इस बार सूर्य अपनी मित्र राशि कन्या में प्रवेश किया है। वहीं आपको ये भी बता दें कि किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर प्रभाव देखने को मिलता है। ज्योतिषीय दृष्टि से ग्रहों की गतिशीलता का जीवन में घटित होने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं में बड़ा महत्व है। इन घटनाओं के आकलन के लिए 27 नक्षत्रों, 9 ग्रहों व 12 राशियों को आधार बनाया गया है। राशियों व ग्रहों के अपने-अपने गुण व धर्म हैं ।

जिसके आधार पर ज्योतिषीय कथन तय होते हैं। इन 12 में से कुछ राशियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वहीं इसका शुभ प्रभाव देखने को मिलता है और कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की बदलती चाल व्यक्ति के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव लेकर आती है। किसी को मालामाल तो किसी को कंगाल कर जाती है। प्रत्येक ग्रह की गति व राशि की 30 डिग्री को पार करने की समय सीमा अलग-अलग होती है। ग्रहों की इस गतिशीलता को गोचर कहा गया है जिसका सामान्य अर्थ है मौजूदा समय में ग्रहों की राशिगत स्थिति क्या है।

– सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि सूर्य मेष राशि में छठें भाव में आ रहा है। जिससे इन जातकों को बेहद ही लाभ होने वाला ह। इस जातक वाले विधार्थी को लाभ होगा इसके अलावा व्‍यापारी कार्य क्षेत्र में आपका तरक्की करेंगे। इस गोचर से आपको स्वास्थ्य लाभ भी होगा।

– वहीं सूर्य के कन्‍या राशि में प्रवेश करने से हो सकता है कि वृष राशि वालों को बड़े निर्णय लेने में परेशानी आएगी। कार्यक्षेत्र में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इतना ही नहीं इसके अलावा इनके जीवनसाथी को गोचर के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। करियर में उन्हें सफलता मिलने के योग हैं।

– सूर्य के कन्‍या राशि में प्रवेश से मिथुन राशि पर भी प्रभाव पड़ेगा इन जातकों को इस दौरान मानसिक तनाव का सामना करना पड़ेगा। घर में परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। वैवाहिक जीवन में भी परेशानियां आ सकती है।

– इसके बाद ये भी बता दें कि सूर्य के इस परिवर्तन से इस राशि वाले जातकों को भौतिक सुख सुविधाओं का आनंद मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी पदोन्नति की प्रबल संभावना है।

– सूर्य कन्या राशि में गोचर करने से इस राशि वाले जातकों को सावधान रहना होगा कि ये ऐसा कोई काम न करें जिससे समाज में आपकी मानहानि हो। गोचर की अवधि में आपको शारीरिक कष्ट होगा। काम के चलते आपको घर से दूर जाना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button