अद्धयात्म

सूर्य-मंगल के योग के कारण इन राशियों को खतरा, जानिए अपना हाल

सूर्य एवं मंगल के द्वारा कर्क राशि बनाया गया अंगारक योग 17 जुलाई को सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश के साथ ही आरंभ हो गया है। इस राशि में मंगल और बुध पहले से ही विद्यमान हैं। इस प्रकार मंगल और बुध के साथ सूर्य के आ जाने से त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। कर्क राशि में इस तरह की ग्रह स्थितियां बड़ी रोचक तथा बड़ी अप्रत्याशित घटनाओं को परिणाम देने वाली रहेगी।

इन चीजों से जुड़े लोगों की चमकेगी किस्मत

इस राशि पर मंगल नीच संज्ञक होते हैं। ये तीनों ग्रह सूर्य, मंगल, बुध फलित ज्योतिष के अनुसार कार्य, व्यापार की दृष्टि से यह योग कुछ राशियों के जातकों को छोड़कर सभी के लिए वरदान की तरह है। शेयर बाज़ार में ट्रेडिंग के दृष्टिकोण से यह योग रियल स्टेट, बैकिंग सेक्टर्स, पावर, मेटल्स, बीमा, आईटी, ज्वलनशील पदार्थों और इन्फ्रा के सेक्टर्स के लिए वरदान की तरह साबित होगा।

मेष, धनु और सिंह को रहना होगा सावधान

अग्नितत्व की राशियों सिंह एवं धनु के लिए भी कमोवेश भ्रम जैसा माहौल ही रहेगा हो सकता है। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में कमी आयेगी, किन्तु या आपके संयम की परीक्षा है। स्वास्थ्य और स्वभाव पर इसका बहुत अशुभ प्रभाव नही पड़ेगा।

वृषभ, कन्या और मकर की बढ़ेंगी परेशानियां

पृथ्वी तत्व की राशियों वृषभ, कन्या और मकर के लिए यह त्रिग्रही एवं अंगारक योग क्रमशः भागदौड़, षड्यंत्र का शिकार और मानसिक परेशानी बढ़ाने वाला रहेगा। इस राशि के जातकों को इस अवधि में शीघ्रता से दूसरों पर विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि आर्थिक हानि की प्रबल संभावना रहेगी, इसलिए कर्ज के लेन-देन से बचें।

कर्क, वृश्चिक एवं मीन का चमकेगा भाग्य

जल तत्व की राशियों कर्क, वृश्चिक एवं मीन के लिए यह योग क्रमशः पद एवं गरिमा की वृद्धि तथा राज्यलाभ, शत्रुओं का नाश एवं मुकदमों में विजय तथा आकस्मिक धन लाभ के साथ-साथ पारिवारिक कलह भी देने वाला सिद्ध होगा।

मिथुन, तुला एवं कुंभ पर पड़ेगा मिला-जुला असर

वायु तत्व की राशियों मिथुन, तुला एवं कुंभ के लिए यह यह योग क्रमशः हर प्रकार के लाभ के बावजूद पारिवारिक मतभेद, कलह, प्रेम संबंधों में कटुता तथा व्यापार में अपेक्षाकृत कम लाभ दिलाने वाला रहेगा। कुंभ राशि के लिए छठें भाव में यह योग विशेषतः शत्रुमर्दी यानी शत्रुओं का नाश करने वाला होगा। साथ ही यह साहस एवं पराक्रम की वृद्धि करते हुए कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता दिलाएगा। किन्तु सेहत के प्रति हमेशा सजग रहना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button