राजनीति

हरियाणा सरकार से केन्द्र नाराज, राजनाथ ने बुलाई आपात बैठक

डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम को साध्वी से रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और राजस्थान के कई इलाकों में उनके समर्थकों द्वारा हिसा जारी है। वहीं, यूपी के नोएडा एनसीआर, गाजियाबाद, हापुड़ में धारा 144 लगाई जा चुकी है।
हरियाणा सरकार से केन्द्र नाराज, राजनाथ ने बुलाई आपात बैठक

53 करोड़ के बंगले में रहती है यह हॉलीवुड सिंगर… 

भड़की हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के हालात की समीक्षा की है।कानून व्यवस्था को मध्यनजर रखते हुए राजनाथ सिंह ने अपने घर पर कल यानी शनिवार को आपात बैठक बुलाई है। बैठक में गृह सचिव के साथ-साथ बडे़ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने डेरा प्रमुख के समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है। राजनाथ ने कहा, ‘मैं सभी और विशेषकर डेरा समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। इस हिंसा में किसी भी तरह के जान और माल के नुकसान की भरपाई पैसे से नहीं की जा सकती।’

राजनाथ ने यहां मीडिया को बताया, मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से  फोन पर बात की। दोनों ही मुख्यमंत्रियों ने मौजूदा हालात और स्थिति को सामान्य बनाने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी है।

इस मामले में राजनाथ ने हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के सीएम को भी अलर्ट किया है। केंद्रीय गृहमंत्री ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी बात की। उन्होंने कहा, हरियाणा और पंजाब, दोनों के मुख्यमंत्री आश्वस्त हैं कि जल्द ही कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य हो जाएगी। 

26 अगस्त, 2017, दिन- शनिवार राशिफल, जानें क्या कहते हैं शनिवार के आपके सितारे

हालांकि, इस मामले में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने कहा कि हालात काबू में है। बहरहाल, गृह मंत्री ने दोनों राज्यों के सीएम से पूछा कि अगर किसी भी चीज की आवश्यकता हो तो उसकी मुहैया कराई जाएगी। फिलहाल, राज्यों को सेना के हवाले कर दिया गया है।

गौरतलब है कि सुरक्षा के मद्देनजर पंचकूला में सेना को तैनात किया गया है। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु का कहना है कि सेना पंचकूला में फ्लैग मार्च करेगी। संधु ने बताया कि इस इलाके में सेना की 20 टुकड़ियां तैनात की जा रही है। वहीं, स्थानीय प्रशासन ने सिरसा में भी कर्फ्यू लगा दिया है। 

 
 

Related Articles

Back to top button