अन्तर्राष्ट्रीय

ISIS का बड़ा आतंकी हमला, वैन अटैक में 13 लोगों की मौत, 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

बार्सिलोना : अब आईएसआई एस ने हमले करने के तरीकों में बदलाव कर लिया है. अब वह हथियारों के साथ ही वैन जैसे वाहनों को हमले का वेपन बनाने लगा है.ताज़ी घटना स्पेन के शहर बार्सिलोना की सामने आई है जहाँ गुरुवार शाम को आतंकियों ने बार्सिलोना के सिटी सेंटर में एक वैन से भीड़ भाड़ वाले इलाके में लोगों को कुचल दिया. स्पेन के क्षेत्रीय मंत्री के अनुसार 13 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

राहुल गाँधी का गोरखपुर दौरा कल,मृतक बच्चों के परिवार से मिलेंगे

ISIS का बड़ा आतंकी हमला, वैन अटैक में 13 लोगों की मौत, 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तारइस घटना के बारे में कहा जा रहा है कि वैन में मौजूद हमलावरों ने वहां पैदल चल रहे लोगों को मारने की कोशिश की है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भीड़भाड़ वाले इस इलाके में वैन के पहुंचने के बाद से लोगों में अफरातफरी मच गई.बंदूक चलने की आवाज भी सुनी गई है.दो हमलावरों के हथियारों के साथ वहां के एक रेस्तरां में घुसने की भी खबर है.

… जब जापानी सैनिकों ने चीन में घुसकर मचाई थी तबाही

बता दें कि हमले की सूचना के बाद बार्सिलोना के मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं.घटनास्थल वाली जगह पर पुलिस की गाड़ियां और ऐंबुलेंस मौजूद हैं.पुलिस ने बताया कि उन्होंने दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है.आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

 

Related Articles

Back to top button