स्पोर्ट्स

अंडर-19 विश्व कप: क्या जादू-टोना के कारण भारत से हार गया पाक

अभी हाल ही में भारत की अंडर-19 टीम ने चौथी बार विश्व कप अपने नाम किया. इस पूरे टूर्नामेंट में भारत ने अपना एक भी मैच नहीं गवाया. वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा कर देश के सिर पर एक और विश्व कप का सहरा सजा दिया. इससे पहले भारत ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 69 रनो पर ऑल आउट कर करारी शिकस्त दी थी. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाये थे. हालांकि पाकिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम के मैनेजर नदीम खान का कहना है कि भारत के खिलाफ हुए इस मैच को लेकर अजीबो गरीब बयान दिया है.अंडर-19 विश्व कप: क्या जादू-टोना के कारण भारत से हार गया पाक

नदीम का कहना है कि उनकी टीम के खिलाड़ियों के ऊपर जादू टोना कर दिया गया था. न्यूजीलैंड से अपने वतन वापस लौटने पर नदीम ने एक बयां देते हुए कहा कि, जिस प्रकार पाकिस्तान की टीम भारतीय खिलाड़ियों के सामने नतमस्तक होगयी उसे देख ये लग रहा था कि खिलाड़ियों के ऊपर किसी ने जादू टोना कर दिया था. पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी नदीम ने कहा कि, ‘ऐसा लग रहा था कि हमारे बल्लेबाजों को इस बात का पता ही नहीं चल रहा था कि मैदान में क्या चल रहा है और स्थिति तथा दबाव से कैसे निपटा जाए. हालांकि पाकिस्तानी टेस्ट टीम के सदस्य के रूप में 1999 में भारत दौरे पर आए नदीम ने भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के उनके ड्रेसिंग रूम में आकर खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करने की तारीफ भी की.

उन्होंने कहा कि, ‘द्रविड़ के इस कदम से हमारी नजर में उनका कद और बढ़ गया.’ आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय टीम ने अंडर 19 विश्व कप 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 47.2 ओवर में 216 रनो पर ढेर कर दिया. 217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 39 ओवर में ही दो विकेट के नुक्सान पर मैच अपने नाम कर लिया.

 

Related Articles

Back to top button