अद्धयात्म

अक्टूबर का महीना इन राशियों के लिए रहेगा बहुत लकी, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए..

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि अक्‍टूबर महीने के दूसरे दिन की शुरूआत हो चुकी है। जिसमें कुछ लोगों के जीवन में ऐसे बदलाव हुये होगें जिसकी उन्‍होने कल्‍पना भी नही की होगी। आपको बता दें कि हमारे जीवन में जो भी बदलाव होते है उसकी मुख्‍य वजह ग्रहों की चाल है, जो निरतंर अपनी चाल से ग्रहों पर अपना प्रभाव डालते रहते है।
अक्टूबर का महीना इन राशियों के लिए रहेगा बहुत लकी, जानिए कैसा रहेगा आपके लिए..
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ज्योतिष शास्‍त्र की हमारे जीवन में अहम भूमिका है, क्‍योंकि इस शास्‍त्र के द्वारा ही हमारे जीवन में होने वाले परिवर्तनों के संबंध में ज्ञात हो पाता है। ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार आज जानेगें कि हमारा अक्‍टूबर माह कैसा बीतने वाला है, जिन राशियों की आज हम बात कर रहे है वो कुछ इस प्रकार से है…..

मेष राशि : इस राशि के जातको को इस महीने भाग्य का साथ मिलता रहेगा पर प्रयासरत रहना जरूरी है,इस माह में कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनी रहने वाली है,व्यवसाय में लाभ के अवसर मिलेंगे परंतु अपव्यय भी कर सकते हैं। नौकरी वाले जातकों को अपने सहयोगियों से तनाव उत्पन्न हो सकता है,अक्टूबर महीना विद्यार्थियों के लिए शुभ फलदायी है,इस माह में 4, 5, 13, 14 तथा 23, 24 को किसी नए कार्य का शुभारंभ ना करें तो अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि : इस माह में आप किसी विवाद में फंस सकते हैं, यदि आप धन प्राप्ति के लिए प्रयासरत है और किसी कार्य को करने का प्रयास कर रहे हैं तो सफल होने की संभावना पाई जाती है,व्यावसायिक दृष्टि से यह माह थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है, स्वास्थ्य से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है, इस माह में 6, 7, 15, 16 तथा 24, 25 तारीख आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकती हैं, इस समय में आपको अपने व्यवसाय यह सजग और सक्रिय रहने की आवश्यकता है, अन्यथा किसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि : धन संग्रह करने के मामले में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है तथा आपके सगे संबंधियों से संबंध बिगड़ने से आर्थिक नुकसान होने की संभावना पाई जाती है,माह के पूर्वार्द्ध में नौकरी में पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि संभव है। अक्टूबर महीने में सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी, जीवन साथी के साथ मतभेद हो सकता है जिसकी वजह से कामकाज के क्षेत्रों पर बुरा असर पड़ सकता है, इस माह में 8, 9, 17, 18 और 19, 30 तारीख को कोई भी कार्य करने से पहले विचार करना आवश्यक है।

कर्क राशि : यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है, करियर से संबंधित किसी उच्च पद प्राप्ति की अभिलाषा रखते हैं तो इस माह में पूरी हो सकती है,कई कार्यों में परेशानी एवं विलंब होने से मानसिक तनाव बन सकता है, आपके द्वारा किए गए प्रयासों से अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है, आर्थिक दृष्टि से यह माह सामान्य हो सकता है, 4, 5, 13, 14, 22 तारीख आपके लिए परेशानियां उत्पन्न कर सकती हैं।

सिंह राशि : अक्टूबर महीने में आत्मविश्वास और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, काम-काज के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है, यदि आप नौकरी करते हैं तो इस माह में उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं, विद्यार्थियों की अच्छी होगी, 17 तारीख के बाद सूर्य नीच राशि में होगा जिससे आपके शत्रु आपको हानि पहुंचा सकते हैं, अतः सतर्क रहना आवश्यक है, खासकर 4, 5, 13, 14 तथा 22, 23 तारीख को किसी भी नए कार्य का शुभारंभ करना नुकसानदायक हो सकता है।

कन्या राशि : इस महीने कन्या राशि वालों को धन लाभ और उन्नति के अवसर भी अच्छे प्राप्त होंगे, यदि आप नौकरी करते हैं तो पद प्राप्त होने के अच्छे योग बनते हैं, व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा और उन्नति दायक लाभ प्राप्त हो सकता है,इस माह में भाग्य भी आपका अच्छा साथ देगा, राहु कर्क राशि में गोचर कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से नुकसान दायक हो सकता है, इस माह में 6, 7, 15, 16 तथा 24, 25 तारीख आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है।


तुला राशि : इस महीने पद-प्रतिष्ठा और सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है, यदि आप व्यवसाय करते हैं तो व्यवसाय में अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है, इस माह के उत्तरार्द्ध में स्थिति तनावपूर्ण हो सकती हैं, इस माह में आपका भाग्य भी अच्छा साथ देगा परंतु भागदौड़ तथा तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है, कामकाज से संबंधित करियर को लेकर उतार चढ़ाव की स्थितियां हो सकती हैं, परंतु प्रयास सफल हो सकता है, इस माह में 9, 10, 18, 19, 29, 30 को कोई भी नया कार्य या शुभ कार्य करना वर्जित रहेगा।

वृश्चिक राशि : माह के पूर्वार्ध में स्थितियां अनुकूल रहने वाली हैं, इसलिए जो कोई भी शुभ कार्य करना है या किसी कार्य योजना को विस्तार देना है तो माह के पूर्वार्ध में ही कार्य को सफल बना लेना चाहिए, व्यावसायिक दृष्टि से उन्नति दायक रहेगा, आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, कार्य योजनाओं से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है, आर्थिक दृष्टि से लाभ प्राप्त होने के साथ-साथ कामकाज के क्षेत्रों में भी अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है, इस माह में 1, 2, 3, 11, 12, 20, 21 कोई भी कार्य नुकसान दायक हो सकता है।


धनु राशि : इस माह में कामकाज करने से संघर्ष शक्ति प्रबल होगी, पारिवारिक उलझनें बढ़ सकती हैं. कार्यक्षेत्र बेहतर स्थिति में होगा,सूर्य बुध कन्या राशि में गोचर कर रहे हैं जो करियर और व्यावसायिक दृष्टि से अच्छा और उन्नतिदायक है, भाग्य अच्छा साथ देगा और कामकाज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, शनि की साढ़ेसाती मानसिक अशांति तथा तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकती हैं इस माह में 4, 5, 13, 14 तथा 22, 23 तारीख को कोई भी नया कार्य करना उचित नहीं रहेगा।

मकर राशि : इस माह में आर्थिक उलझनों की वजह से मन परेशान हो सकता है, मान-सम्मान और सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, अर्थिक दृष्टि से काफी अच्छा यह माह रहने वाला है,यदि आप विद्यार्थी हैं तो विद्या प्राप्ति में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती हैं, आपके द्वारा किए गए तैयारियों से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है, इस माह में 6, 7, 15, 16 तथा 24, 25 तारीख आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है।

कुंभ राशि : आर्थिक दृष्टि से यह माह उन्नति दायक हो सकता है, व्यावसायिक दृष्टि से थोड़ा तनावपूर्ण और भागदौड़ की स्थितियां हो सकती हैं पर इसके बावजूद भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है,इस महीने आपको भाग्य का भी अच्छा साथ मिलेगा, आप अपने शत्रुओं से उलझने का प्रयास न करें, किसी तरह का कोई ऐसा कार्य न करें, स्वास्थ्य समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं, इस माह में 9, 10, 18, 19 तथा 27, 28 तारीख आपके लिए अच्छी नहीं है।

मीन राशि : यह माह आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है,अनावश्यक कार्यों में धन अधिक खर्च होने से समस्या उत्पन्न हो सकती है, व्यावसायिक दृष्टि से कामकाज प्रभावित हो सकता है, जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, शुरुआती दौर में उसमें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, परंतु बाद की स्थितियां बेहतर हो सकती हैं,इस माह में दांपत्य जीवन से सहयोग प्राप्त होने की संभावना न के बराबर है, स्वास्थ्य की दृष्टि से समस्याएं सामान्य रहेंगे,इस माह में 1, 2, 3, 11, 12 तथा 20, 21 तारीख आपके लिए शुभ फलदायी नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button