जीवनशैली

अक्सर लड़के इसलिए अपने पार्टनर को देते हैं धोखा

आज के दौर में सोशल मीडिया और वर्चुअल दुनिया के बढ़ते प्रभाव की वजह से प्यार,विश्वास,रिलेशनशिप और उसके बाद ब्रेकअप होना काफी नार्मल बात  गई है। ब्रेकअप के अधिकांश मामलों में पुरूष साथी ही रिश्ते में धोखा देते पाए जाते हैं, लेकिन ऐसा आखिर क्यों होता है, क्या आपने कभी इसकी वजह जाननी चाही।
अक्सर लड़के इसलिए अपने पार्टनर को देते हैं धोखा
हालांकि रिश्ते में पुरूष अपने पार्टनर को कभी भी अपने इस धोखे के बारे में बिल्कुल भी आभास नहीं होने देता कि वे कुछ गलत कर रहें हैं। जबकि पुरूषों की तुलना में महिलाएं अपने पार्टनर को कम धोखा देती हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जिनसे आप समझ सकें कि पुरूष आखिर क्यों लड़कियों या महिलाओं को धोखा देते है।

पुरूष क्यों देते हैं अपने पार्टनर को धोखा…

पार्टनर को लेकर रहते हैं असुरक्षित
ये जरूरी नहीं हैं कि आपको मिलने वाला हर पुरूष ही धोखेबाज हो, लेकिन कुछ ऐसे पुरूष होते हैं, जो अपने रिश्ते को लेकर हमेशा कंफ्यूज़ और असुरक्षित महसूस करते रहते हैं। इसी असुरक्षा और कंफ्यूजन में वो अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार होते हुए भी में कई बार ना चाहते हुए भी अपने पार्टनर को धोखा दे बैठते हैं।
फीलिंग्स की नहीं करते कद्र
कुछ ऐसे पुरूष होते हैं जो ताउम्र अपने पार्टनर का साथ निभाते है, तो कुछ ऐसे पुरूष होते हैं, जो रिश्ते को अक्सर अपना स्वार्थ और फायदे के लिए ही बनाते हैं और फायदा या स्वार्थ पूरा होने पर पार्टनर से दूरी बनाना पसंद करते हैं। इस तरह के पुरूष सिर्फ अपने पार्टनर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे   पुरूष पार्टनर की फीलिंग्स की कोई कद्र(परवाह) नहीं करते हैं।
इमोशनली होते है कमजोर
शोध के मुताबिक पुरूष महिलाओं की तुलना में इमोशनली कमजोर होते हैं। जिसकी वजह से उनमें सेल्फ कंट्रोल की कमी पाई जाती है इसके अलावा वो किसी भी चीज या इंसान की तरफ वो बहुत जल्दी ही आकर्षित हो जाते हैं। ऐसे लोग बहुत जल्दी लोगों से प्रभावित हो जाते हैं और कभी-कभी दूसरे की बातें सुनकर अपने पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज कर देते हैं। जिससे कई बार न चाहते हुए भी वो रिश्ते में अपने पार्टनर को धोखा दे देते हैं।
हमेशा रहते हैं असंतुष्ट
आमतौर पर पुरूषों को हमेशा नई-नई चीजों को देखना या लोगों से मिलना पसंद होता है। वो हमेशा एक असंतुष्टि वाली फीलिंग से परेशान रहते हैं। ऐसा ही कुछ पुरूष रिश्तों में भी करते हैं और अपने पार्टनर की खूबियों को नजरअंदाज करके हमेशा बेहतर की तलाश में रहते हैं लगातार ऐसा रहने पर पुरूषों में पार्टनर को धोखा देने की आदत बन जाती है।

Related Articles

Back to top button